हिसार : एचएयू की तीन यूनियनों ने निकाला असंवैधानिक यूनियन के स्वयंभू प्रधान के खिलाफ मार्च

यूनियनों ने कुलपति को सौंपा कार्रवाई के लिए ज्ञापन

हिसार, 1 जुलाई (हि.स.)। एचएयू में कार्यरत तीन यूनियनों नॉन टीचिंग स्टाफ एसोसिएशन, एससी/एसटी फैडरेशन एंड स्वीपर यूनियन ने मिलकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बीआर कम्बोज को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में आरोप लगाया कि स्वयंभू प्रधान दिनेश राड ने एचएयू का माहौल खराब कर रखा है व उनके द्वारा बाहरी तत्वों को विश्वविद्यालय में बुलाकर शांति भंग की जा रही है। ऐसे में उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

इसके खिलाफ तीनों यूनियनों ने सोमवार को विश्वविद्यालय में शांति मार्च निकाला। ज्ञापन के माध्यम से तीनों यूनियनों ने कुलपति को अवगत कराया कि दिनेश राड़ जो कि एचएयू में असंवैधानिक यूनियन बनाकर उसका स्वयंभू प्रधान बना हुआ है। वह बाहरी राज्यों के संगठनों के प्रतिनिधियों को विश्वविद्यालय में बुलाकर यहां का माहौल खराब कर रहा है। तीनों यूनियनों ने ज्ञापन में लिखा कि दिनेश राड़ के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए ताकि विश्वविद्यालय में भाईचारा व शांति बनी रहे।

तीनों यूनियनों ने बाहरी विश्वविद्यालयों के प्रधानों को भी पत्र लिखा कि वे विश्वविद्यालय के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप न करें, ये उनके विश्वविद्यालय का मामला है। इसमें किसी भी विश्वविद्यालय के संगठन को राजनिति का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा। वे संगठन केवल अपने-अपने विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के हित की बात करें। तीनों यूनियनों से बात किए बिना ये बाहरी संगठन एकपक्षीय बात कर रहे हैं। बाहरी संगठन एक ऐसे असंवैधानिक यूनियन के स्वयं स्वंभू प्रधान की मदद कर रही हैं जिसने एक कर्मवारी से उसी के कार्यालय में जाकर उसके साथ मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी।

शाति मार्च में प्रधान सुनील कुमार, महासचिव राजकुमार गंगवानी, प्रधान मनोज कुमार व महासचिव नवीन सभ्रवाल व स्वीपर यूनियन के प्रधान कालूराम व सचिव छत्रपाल अठवाल तथा जोगिन्द्र सिंह ठाकुर, महेन्द्र कुमार, आशीष शर्मा, सुरेन्द्र राणा, वीरपाल, रामप्रताप, सुनील पंडित, ओमप्रकाश चौहान सहित अनेक कर्मचारी इस मौके पर मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर