मुख्यमंत्री योगी ने जयंती पर महाराणा प्रताप को किया नमन

लखनऊ, 09 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर उन्हें याद करते हुए नमन किया है।

मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि राष्ट्रनायक, स्वदेश, स्वधर्म और स्वाधीनता के अमर स्वर, 'हिंदुआ सूर्य' वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की पावन जयंती पर कोटि-कोटि नमन। मातृभूमि की रक्षा हेतु आपका असाधारण संघर्ष और अतुल्य बलिदान भारत के लिए पाथेय है।

भाजपा उत्तर प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर लिखा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले, मेवाड़ के महान यौद्धा, अदम्य साहस और स्वाभिमान के प्रतीक वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। आपके द्वारा राष्ट्रहित में किया गया अद्वितीय संघर्ष सदैव अविस्मरणीय रहेगा।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महाराणा प्रताप को जयंती पर एक्स पर लिखा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले महान योद्धा, त्याग, स्वाभिमान, शौर्य व पराक्रम के प्रतीक, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन। महाराणा प्रताप का नाम उनके शौर्य, अद्वितीय पराक्रम और दृढ़ संकल्प के लिए सदैव अमर रहेगा।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले महान योद्धा, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/दिलीप

   

सम्बंधित खबर