ईडी की पूछताछ में रितुपर्णा ने चिटफंड के 70 लाख रुपये लौटाने की इच्छा जताई

कोलकाता, 02 जुलाई (हि.स.)। राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में ईडी की पूछताछ के बाद अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता ने 70 लाख रुपये लौटाने की इच्छा जताई है। यह दावा मंगलवार को ईडी सूत्रों ने किया है। रितुपर्णा पिछले जून में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय गई थीं। पांच घंटे उनसे पूछताछ हुई थी। अभिनेत्री ने तब मीडिया के सामने दावा किया कि राशन भ्रष्टाचार से उनका कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, उनसे जो दस्तावेज़ मांगे गए थे, उन्होंने जांचकर्ताओं को सौंप दिए है।

ईडी के एक अधिकारी ने दावा किया कि जांचकर्ताओं ने राशन भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार एक आरोपित के साथ रितुपर्णा के वित्तीय लेनदेन के बारे में जानकारी प्राप्त की है। उस सूत्र के माध्यम से यह भी पता चला है कि आरोपित के साथ एक कंपनी का करोड़ों रुपये का वित्तीय लेनदेन हुआ है, जिसकी मालकिन के रूप में अभिनेत्री रितुपर्णा का नाम है। लेन-देन के बारे में जानने के लिए ईडी ने रितुपर्णा को तलब किया था।

हालांकि, रितुपर्णा 19 जून को ईडी कार्यालय गईं। करीब पांच घंटे बाद एक्ट्रेस ईडी दफ्तर से बाहर आईं। कार में बैठने से पहले रितुपर्णा ने कहा, ''जांचकर्ता मेरे सहयोग से खुश हैं। मेरा इस भ्रष्टाचार से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने (जांचकर्ताओं ने) भी सहयोग किया, मैंने भी सहयोग किया।''

इससे पहले जुलाई 2019 में रितुपर्णा और अभिनेता प्रसेनजीत चटर्जी से रोज वैली मामले की जांच कर रही ईडी ने पूछताछ की थी। एक समय में रोज़ वैली कंपनी द्वारा कई बांग्ला फ़िल्मों का निर्माण किया जाता था। उस समय ईडी की ओर से बताया गया था कि रितुपर्णा से संस्था के प्रमुख गौतम कुंडू ने संपर्क किया था।

रोज़वैली समूह ने बाद में टॉलीवुड अभिनेत्री की एजेंसी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। रितुपर्णा ने गौतम कुंडू की कंपनी द्वारा निर्मित कुछ फिल्मों में भी अभिनय किया। पांच साल पहले ईडी ने उन्हें साल्ट लेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बुलाया था और उनसे जुड़े वित्तीय लेनदेन के बारे में जानकारी जुटाई थी। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर