बंगाल में कई जगहों पर बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि

कोलकाता, 09 मई (हि.स.)। महानगर कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में गुरुवार को बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि फिलहाल इसी तरह का मौसम तीन-चार दिनों तक रहने वाला है।

गुरुवार दोपहर कोलकाता के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि हुई। आसपास के जिलों में भी बारिश का अनुमान है। अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, कोलकाता में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश हो रही है। हालांकि, कोलकाता के सभी हिस्सों में एक साथ बारिश नहीं हो रही है। छिटपुट बारिश की उम्मीद है। मौसम कार्यालय ने निवासियों को बारिश के दौरान घर के अंदर रहने की सलाह दी है।

अलीपुर मौसम विभाग ने गुरुवार दोपहर दक्षिण बंगाल के तीन जिलों के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। ये तीन जिले हैं बांकुड़ा, हुगली और उत्तर 24 परगना। यह भी खबर है कि बारिश के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर लोगों को आंधी-तूफान के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर