वोटिंग के लिए उत्साह से लबरेज दिखे 80 वर्षीय खिरू महतो

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार सहित अन्य

हजारीबाग, 9 मई (हि.स.)। मैं 20 वर्ष पहले ही रिटायर हो गया हूं । मेरी याद से मतदाता बनने के बाद मैंने हर बार मतदान में भाग लिया है। अब 80 वर्ष का हो गया हूं फिर भी इस बार के मतदान में मैं अवश्य अपने मताधिकार का प्रयोग करूंगा। मतदान करना मेरे लिए हर्ष का विषय है। उक्त बातें गुरुवार को मतदान के लिए उत्साह से लबरेज 80 वर्षीय खिरू महतो ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार से कही।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गुरुवार को हज़ारीबाग़ जिले के इचाक स्थित ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर लोकसभा निर्वाचन के लिए तैयारियों की वस्तुस्थिति से अवगत हो रहे थे। मतदान केंद्रों के भौतिक निरीक्षण एवं वोटर इन्फॉर्मेशन स्लिप के वितरण की अद्यतन स्थिति के बारे में बीएलओ से पूछताछ के क्रम में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने संबंधित मतदान केंद्र के बीएलओ द्वारा समर्पित सूची का ग्रामीणों एवं उस क्षेत्र के लोगों से सत्यापन कराया। इस क्रम में एएसडी सूची के लोगों के नाम पुकारे गए एवं उनके बारे में आसपास के लोगों से जानकारी ली गयी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीण एवं शहरी मतदाताओं से मतदान में भाग लेने की अपील की। साथ ही वैसे लोग जो क्षेत्र में रहने के बाद भी मतदान करना नहीं चाहते, उन्हें इसके महत्व को समझाने और मतदान के प्रति प्रेरित करने को कहा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने हजारीबाग जिले के भ्रमण के दौरान राजकीय मध्य विद्यालय ईचाक, राजकीयकृत मध्य विद्यालय देवकुली, आंगनबाड़ी केन्द्र पेलावल उत्तरी एवं आंगनबाड़ी केन्द्र ईदगाह चौक पेलावल दक्षिणी में स्थित मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। इस अवसर पर हज़ारीबाग जिला निर्वाचन पदाधिकारी नैन्सी सहाय, उप निर्वाचन पदाधिकारी सहित हज़ारीबाग़ जिले में निर्वाचन से जुड़े पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/सुनील

   

सम्बंधित खबर