आखिरकार पुलिस को राजभवन का सीसीटीवी फुटेज मिला

कोलकाता, 10 मई (हि.स.) ।

कोलकाता पुलिस को आखिरकार राजभवन का सीसीटीवी फुटेज मिल गया है। गवर्नर सीवी आनंद बोस के खिलाफ हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में दर्ज छेड़छाड़ की शिकायत के आधार पर जांच चल रही है। राज्यपाल को संविधान का संरक्षण प्राप्त है, इसलिए उनके खिलाफ कोई आपराधिक जांच संभव नहीं है, यह जानकारी लालबाजार ने पहले ही दी थी। पुलिस ने कहा है कि वे किसी व्यक्ति विशेष की जांच नहीं कर रहे हैं, वे एक खास शिकायत की जांच कर रहे हैं। इसके तहत सीसीटीवी फुटेज जुटाए गए हैं।

पुलिस ने राज्य लोक निर्माण विभाग से राजभवन की सीसीटीवी फुटेज ली है। इसी डिपार्टमेंट के जिम्में राज भवन का रखरखाव है। सूत्रों के मुताबिक, उस दिन की फुटेज गुरुवार रात पुलिस के पास आई है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

इससे पहले पुलिस ने फुटेज के लिए राजभवन अधिकारियों को आवेदन दिया था लेकिन वहां से कुछ नहीं दिया गया। राज्यपाल ने राजभवन के सभी कर्मचारियों को सूचित किया है कि पुलिस के साथ कोई सहयोग नहीं किया जायेगा।

इस बीच, राजभवन अधिकारियों ने गुरुवार को घटना का सीसीटीवी फुटेज जारी किया। यह फुटेज सुबह राजभवन में एक समारोह में दिखाया गया। राज्यपाल ने कहा कि ममता बनर्जी और उनकी पुलिस को छोड़कर राज्य का कोई भी नागरिक फुटेज देख सकता है। ऐसे में जो लोग फुटेज देखने गए उन्हें फुटेज दिखाई गई। राजभवन ने दो मई की दोपहर को फुटेज जारी किया, जिस दिन राज्यपाल के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। एक घंटे 19 मिनट की फुटेज में शिकायतकर्ता दो बार नजर आई है। एक समय वह राजभवन की ओर से पुलिस चौकी की ओर जा रही थी। और कुछ देर बाद वो वहां से निकल कर दूसरे कमरे में चली गई। यह दृश्य उत्तरी गेट के सामने दो कैमरों से रिकॉर्ड किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर