अभिषेक की सभा से पहले मैनागुड़ी में कई स्कूलों को बंद करने का आरोप

अभिषेक की सभा से पहले मैनागुड़ी में कई स्कूलों को बंद करने का आरोप

जलपाईगुड़ी, 13 मार्च (हि.स.)। तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जलपाईगुड़ी से धुपगुड़ी के विधायक निर्मल चंद्र राय को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी उनके समर्थन में चुनावी रैली करने बुधवार को मैनागुड़ी टाउन क्लब मैदान में एक सभा करने का कार्यक्रम है और उससे ठीक पहले स्थानीय भाजपा नेतृत्व ने आरोप लगाना शुरू कर दिया है कि अभिषेक की सभा के लिए सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को स्कूलों में रखा जा रहा है और इस वजह से मैनागुड़ी में चार स्कूल बंद कर दिए गए हैं। स्थानीय भाजपा नेतृत्व ने उन स्कूलों के सामने भी विरोध प्रदर्शन किया।

भाजपा नेता चंचल रॉय ने अपने कहा, ''सरकारी शिक्षा बंद करके, छात्रों का भविष्य बर्बाद करके, स्कूल बंद करके जबरदस्ती का परिचय दिया गया है। बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। उन्होंने दावा किया कि कल से स्कूल खोले जाने चाहिए, अन्यथा चंचल रॉय ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी। भाजपा के मयनागुड़ी टाउन मंडल के युवा अध्यक्ष सुजन मित्रा ने भी कहा कि स्कूल बंद करके छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। मैनागुड़ी में चार स्कूलों को बंद कर लिया गया है।

हालांकि, तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष मनोज रॉय भाजपा के इस आरोप को तूल नहीं देना चाहते। तृणमूल के ब्लॉक अध्यक्ष ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव से पहले इलाके में इतने केंद्रीय बल क्यों लाये जा रहे हैं।

इस बीच, स्कूल अधिकारियों ने भाजपा के आरोप पर लगभग चुप्पी साध रखी है। मामले से जिला विद्यालय निरीक्षक बालिका गोल को भी अवगत कराया गया। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने सुना है कि मैनागुड़ी में तीन स्कूल आज बंद हैं। लेकिन उन्हें नहीं पता कि स्कूल क्यों बंद है। हालांकि, जलपाईगुड़ी के पुलिस अधीक्षक उमेश खंडबहाले ने स्पष्ट किया है कि बल को रहने के लिए कोई स्कूल नहीं लिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर