लोस हरदोई : 13 मई को मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना : मंगला प्रसाद

2,124 मतदान केंद्रों के 3,328 बूथों पर 13,312 कार्मिक कराएंगे मतदान

हरदोई, 12 मई(हि.स.) चतुर्थ चरण के लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को 13 हजार, 312 कार्मिक मतदान कराने के लिए रवाना हुए। सीएसएन पीजी कॉलेज और आईटीआई से पोलिंग पार्टियों की रवानगी हुई। 2,124 मतदान केंद्रों के 3,328 बूथों पर 13,312 कार्मिक मतदान कराएंगे।

रिजर्व कार्मिक सहित 14,660 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। कार्मिकों को मोबाइल पर एसएमएस से ड्यूटी वाले बूथ की जानकारी, कार्मिकों को दूसरे ड्यूटी आदेश में विधानसभा क्षेत्र का आवंटन किया जा चुका है और इसी के अनुसार बुलाया गया है।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के अनुसार लोकसभा चुनाव के लिए 13 मई को मतदान कराने के लिए 12 मई रविवार को पोलिंग पार्टियों को संबंधित बूथ के लिए रवाना किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पहली बार रवानगी के समय पोलिंग पार्टियों के लिए सील बंद पानी की बोतल और बिस्कुट की व्यवस्था की है। पोलिंग पार्टियों के बसों से रवाना होने के समय इसका वितरण कराया गया है। ताकि गर्मी को देखते हुए कार्मिकों को दिक्कतें न होने पाए।

लोकसभा क्षेत्र हरदोई के लिए सीएसएन पीजी कॉलेज से कार्मिकों को रवाना किया गया है। लोकसभा क्षेत्र हरदोई के लिए पांच विधानसभा क्षेत्र सवायजपुर,शाहाबाद, हरदोई, गोपामऊ और सांडी की पोलिंग पार्टी को सीएसएन पीजी कॉलेज बुलाया गया है। लोकसभा क्षेत्र मिश्रिख क्षेत्र के लिए जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र बिलग्राम-मल्लावां, बालामऊ और संडीला के लिए पोटिंग पार्टियों को आईटीआई से रवाना किए जाने की व्यवस्था की गई।

पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल पर कार्मिकों को ड्यूटी आदेश वितरण काउंटर के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में नौ-नौ मेज लगवाई गईं। आठ मेज पर ड्यूटी आदेश का वितरण किया गया। एक मेज प्रभारी के लिए रही। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के वितरण के लिए भी पर्याप्त जगह लेते हुए काउंटर बनाए गए, ताकि कार्मिकों को दिक्कतें न होने पाए। सभी कार्मिकों को बूथ तक पहुंचाने के लिए पर्याप्त वाहन व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/अंबरीष

/राजेश

   

सम्बंधित खबर