बीएसएफ ने मवेशी से लदे दो कंटेनरों को किया जब्त, पकड़े गए चार तस्कर

सिलीगुड़ी, 06 जून (हि.स.)। उत्तर बंगाल फ्रंटियर के सिलीगुडी सेक्टर के अंतर्गत 176वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने फुलबाड़ी एनएच-27 टोल प्लाजा से दो कंटेनरों से भारी संख्या में मवेशियों को जब्त किया है। वही, मवेशी तस्करी के आरोप में चार को पकड़ा है।

पकड़े गए आरोपितों की पहचान बिहार के कटिहार जिला निवासी होरिल यादव, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी मोहम्मद शहजाद कुरैशी एवं मोहम्मद आसिफ और बीरभूम निवासी एस. के. नूरमिन के रूप में हुई है। बीएसएफ ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी।

बीएसएफ के अनुसार, महानंदा बैराज की ओर से आ रही दो केंटेनर को संदिग्ध अवस्था में देखा। जिसके बाद बीएसएफ पार्टी ने फूलबाड़ी टोल प्लाजा के पास दोनों कंटेनरों को रोक लिया। दोनों कंटेनरों की तलाशी लेने पर बीएसएफ पार्टी ने 81 मवेशी जब्त किया। जिसके बाद मवेशी की तस्करी के आरोप में चार भारतीय नागरिकों को पकड़ लिया। ये भैंसें भारत से बांग्लादेश तस्करी के मकसद से अवैध रूप से ले जाई जा रही थी।

बीएसएफ पार्टी ने पकड़े गए तस्करों को जब्त मवेशी, कंटेनरों के साथ आगे की कार्रवाई के लिए एनजेपी थाने को सौंप दिया है। हिन्दुस्थान समाचार /सचिन /गंगा

   

सम्बंधित खबर