दो दिन बाद फिर तपेगा राजस्थान

जयपुर, 13 मई (हि.स.)। दो दिन बाद फिर से राजस्थान की धरा गर्मी से तपने लगेगी। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। सोमवार सुबह भरतपुर में बारिश के साथ ओले गिरे। जयपुर में भी दोपहर बाद मौसम पलटा नजर आया। दोपहर बाद जयपुर में बादल छाए और हवाएं चली।

मौसम विभाग के अनुसार 15 मई से पश्चिमी राजस्थान में एक नया हीटवेव का दौर शुरू होने की प्रबल संभावना है। आगामी 72 घंटों में राज्य के कुछ भागों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने व 15 मई को पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 44-45 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने की प्रबल संभावना है।

वहीं मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के 13 जिलों को लेकर आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आंधी बारिश का यह दौर मंगलवार से धीमा पड़ने और 15-16 मई से वापस गर्मी तेज होने की सम्भावना है। मौसम विभाग ने सोमवार को जयपुर, भरतपुर, उदयपुर, कोटा, बीकानेर संभाग में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं कहीं आंधी व हल्की बारिश होने की संभावना है। आंधी बारिश की गतिविधियां 14 मई को दोपहर बाद उदयपुर, जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं दर्ज होने व शेष अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर