लूट का मामला निकला झूठा,ऑनलाइन गेम में हारापुलिस को बता दिया हो गई लूट

नवादा, 13 मई(हि .स.) नवादा पुलिस ने सोमवार को सड़क लूट (डकैती) से संबंधित एक कांड का सफल उद्भेदन किया है। मामला पूरी तरह से फर्जी निकाला। एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि शिकायतकर्ता (पीड़ित) ने जिस मोबाइल की लूट की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी, वह उसके घर से ही बरामद हुआ। जबकि, लूटे गए रुपए वह ऑनलाइन गेम खेलने में हार चुका था। पूरे मामले का राजफाश पुलिस ने घटना के 3 दिनों के भीतर किया है।

पुलिस की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि नगर थाना नवादा के महुली सिसवां निवासी विशुन यादव का पुत्र उत्तम कुमार ने 8 मई 24 की रात 8:30 बजे नेमदारगंज थाना पुलिस को शिकायत कि नवादा- हिसुआ मार्ग पर खिरन महुली के पास उसके साथ लूटपाट की घटना हुई है। 3 बाइक पर सवार 6 बदमाशों ने 19 हजार रुपए, ओप्पो कंपनी का मोबाइल, गले में रहा सोना का लॉकेट आदि लूट लिया।

उत्तम खिरन-महुली के पास स्थित आरडीए वर्लपूल के गोदाम में काम करता था। वहीं अपनी बाइक लगाकर घर लौट रहा था। तभी घटना को अंजाम दिया गया।शिकायत के आलोक में पुलिस ने एफआईआर मामला दर्ज कर मामले का अनुसंधान शुरू किया। कांड की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक नवादा के द्वारा थानाध्यक्ष राजीव कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया। तकनीकी अनुसंधान और शिकायतकर्ता से पूछताछ शुरू हुई तो घटना संदिग्ध प्रतीत हुआ। शिकायतकर्ता अपना बयान बार-बार बदल रहा था।

आसपास के लोगों के द्वारा पूछताछ किया गया तो पता चला कि शिकायतकर्ता ऑनलाइन पोर्टल पर पैसे लगाता है। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो सारा सच सामने आ गया।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर