सरोज यूनिवर्सिटी के छात्रों ने की सुलतानपुर हाईवे जाम करने की कोशिश

लखनऊ, 14 मई(हि.स.)। लखनऊ में गोसाईगंज के चांद सराय ग्रामीण क्षेत्र में सरोज इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, लखनऊ इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी के छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर मनमानी फीस वसूलने का आरोप लगाया। विवि प्रशासन से आक्रोशित छात्रों ने सुलतानपुर हाईवे को जाम करने की कोशिश की। हाईवे पर पहुंचे छात्रों को पुलिस ने काफी समझाया। करीब आधे घंटे के बाद छात्र विरोध प्रदर्शन से पीछे हट गए।

आक्रोशित छात्रों ने कहा कि उन्होंने यूनिवर्सिटी में पहले फीस जमा की और बाद में यूनिवर्सिटी प्रशासन अपनी मनमानी में अधिक फीस वसूलने का प्रयास कर रहा है। यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से फीस वसूलने के लिए अधिकांश बच्चों पर दबाव बनाया गया है। इसके कारण हाईवे जाम कर अपनी बातों को यूनिवर्सिटी प्रशासन तक पहुंचाने का प्रयास हुआ। इस दौरान पुलिस टीम ने हमें हटाया तो अपनी ओर से दो दिनों का समय छात्रों ने दिया है।

यूनिवर्सिटी की ओर से अपनी सफाई में कहा गया है कि वर्तमान समय में पहले जितनी ही फीस ली जा रही है। छात्रों को उतनी ही फीस देने के लिए कहा गया है, जो उन्हें प्रवेश लेते वक्त यूनिवर्सिटी की तरफ से फीस कार्ड में लिख कर दिया गया है। फीस कार्ड के अनुसार ही फीस ली जा रही है। कोई मनमाना शुल्क नहीं वसूला जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर