प्रतापगढ़ में प्रधानमंत्री की चुनावी जनसभा को लेकर तैयारी पूरी, अभेद्य सुरक्षा घेरे में होंगे नरेंद्र मोदी

प्रतापगढ़, 15 मई (हि. स)। प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता के समर्थन में माहौल बनाने के लिए 16 मई को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

प्रतापगढ़ में जीआईसी मैदान में गुरुवार को प्रधानमंत्री की विशाल जनसभा होगी। कौशाम्बी लोकसभा प्रत्याशी विनोद सोनकर और प्रतापगढ़ लोकसभा प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता के पक्ष में पीएम जनता से वोट मांगेंगे। कौशाम्बी लोकसभा के अंतर्गत प्रतापगढ़ के दो विधानसभा क्षेत्र कुंडा और बाबागंज है। नरेन्द्र मोदी की जनसभा को सफल बनाने के लिए प्रतापगढ़ के कोने-कोने से कार्यकर्ताओं ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। लाखों की संख्या में भीड़ पहुंचने का अनुमान है।

जिला प्रशासन भी लोगों को धूप से बचाव के लिए अपनी पूरी तैयारी कर रहा है। नरेंद्र मोदी के प्रतापगढ़ के दौरे से प्रतापगढ़ में बीजेपी के कार्यकर्ताओं और वोटरों में भारी उत्साह है। शहर के राजकीय इंटर कॉलेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभेद्य सुरक्षा घेरे में रहेंगे। जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षा कवच रहेगा। पांच चक्रीय सुरक्षा प्लान इस कदर अभेद्य है कि परिंदा भी पर न मार सकेगा। अभिभाषण के समय प्रधानमंत्री एसपीजी के घेरे में रहेंगे तो एसपीजी स्नाइपर्स से लेकर एटीएस कमांडो, स्पेशल एसआई टीम और अंतिम घेरे में स्थानीय पुलिस मौजूद रहेगी। सुरक्षा में लगे अफसर ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे मैदान और हैलीपैड के पल-पल की गतिविधियों पर आंखें गड़ाए रहेंगे।

पांचवें चरण के लिए कौशाम्बी लोकसभा क्षेत्र में 20 मई व प्रतापगढ़ संसदीय सीट पर छठवें चरण में 25 मई को मतदान होगा। भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने के प्रधानमंत्री का कार्यक्रम प्रस्तावित है। उनके आगमन, गाड़ी में बैठना, मंच पर पहुंचना, वहां से वापस लौटना, फिर गाड़ी में सवार होना और हैलीपैड स्थल तक जाने के साथ रूट डायवर्जन और पार्किंग को लेकर रिहर्सल किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एसपीजी, स्नाईपर्स, कमांडो, पीएसी और स्थानीय पुलिस रहेगी। सभास्थल की 100 से 200 मीटर की परिधि में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी। मंडलायुक्त प्रयागराज, एडीजी भानू भाष्कर समेत आलाधिकारियों ने पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड व जीआईसी का भ्रमण कर जायजा लिया।

जिलाधिकारी संजीव रंजन व पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों को निर्देश देते रहे। सुरक्षा समेत अन्य बिंदुओं पर गहराई से नजर रखने को कहा। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि पीएम की सुरक्षा अभेद्य रहेगी। एसपीजी के अलावा चार स्तर पर सुरक्षा टीम तैनात रहेगी।

बेल्हा में पांच साल बाद 16 मई को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। 2014 के हुए लोकसभा चुनाव में वह नहीं आए थे। जबकि वर्ष 1989 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने रामलीला मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी राजा दिनेश सिंह के पक्ष में जनसभा कर लोगों से वोट मांगे थे।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपेन्द्र/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर