पीपरा कोठी में शराब कारोबारियों ने उत्पाद टीम पर किया हमला,तीन जवान जख्मी,एक गंभीर

पूर्वी चंपारण,15 मई(हि.स.)।जिले के पीपराकोठी थाना क्षेत्र के बलथरवा गांव में शराब कारोबारियो के विरूद्ध छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर कारोबारियो ने हमला कर दिया और टीम में शामिल जवानों और वाहन पर जमकर पथराव किया गया, जिससे तीन जवान घायल है,वही वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।घायल जवानो में दो महिला सिपाही व एक होमगार्ड का जवान हैं।

घायल होमगार्ड जवान मनीष कुमार की हालत गंभीर बनी हुई है। हमले के बाद पुलिस ने इस मामले में कारवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

गुप्त सूचना परउत्पाद पुलिस टीम दारोगा नीतू कुमारी के नेतृत्व में बलथरवा के राजेश पासवान व विकेश पासवान नामक शराब कारोबारी के विरूद्ध छापेमारी करने पहुंची। जहां शराब के साथ बलथरवा के बिगन प्रसाद, पीपराकोठी के चांद सरैया निवासी सगीर आलम व रमेश साह को गिरफ्तार कर वापस लौट रही थी। इसी बीच धंधेबाजों ने उत्पाद टीम हमला कर दिया और गिरफ्तार तीनों को छुड़ाने की कोशिश करते हुए उत्पाद विभाग की टीम पर पथराव करने लगे। इसमें सिपाही बंदना कुमारी कुमारी व ज्योति कुमारी के अलावा होमगार्ड जवान मनीष कुमार जख्मी हो गए। मनीष का उपचार मोतिहारी के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।जबकि दो सिपाहियों को उपचार के बाद मुक्त कर दिया गया।

घटना की बाबत दारोगा नीतू कुमारी ने पीपराकोठी थाने में आवेदन दिया है, जिसके बाद पुलिस धंधेबाजों की तलाश में जुटी है।

उत्पाद निरीक्षक दीपक कुमार सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। 16 बोतल अंग्रेजी व 72 बोतल नेपाली शराब जब्त की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर