औद्योगिक क्षेत्र स्थित ग्रिड स्टेशन में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग .


उधमपुर । स्टेट समाचार
 उधमपुर के साथ लगते इंडस्ट्रियल क्षेत्र में बनाए गए ग्रिड स्टेशन में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग जाने से वहां पर लगे ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गए, जिससे लाखों का नुकसान होने का अंदेशा जताया जा रहा है।
जानकारी अनुसार औद्योगिक क्षेत्र स्थित ग्रिड स्टेशन यहां से पूरे औद्योगिक क्षेत्र को विद्युत सप्लाई दी जाती है, अचानक 10 एमवीए के ट्रांसफार्मर में आग लग गई। वहीं इस आग ने अन्य ट्रांसफार्मरों को अपनी चपेट में लेना प्रारंभ कर दिया। सूचना मिलते ही तुरंत विद्युत सप्लाई को बंद कर दिया गया तथा इस संबंध में दमकल विभाग को सूचित किया गया।
कुछ ही देर में थाना प्रभारी उधमपुर रघुवीर सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को ग्रिड स्टेशन से दूर रहने को कहा ताकि किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचे। कुछ ही देर मे दमकल की गाडिय़ां भी मौके पर पहुंच गई तथा वह आग बुझाने के कार्य में जुट गई। काफी मशकत के उपरांत आग पर काबू पाया गया। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।
बताया यह जा रहा है कि अगर यहां पर लगे ट्रांसफार्मरों को ज्यादा नुकसान पहुंचा होगा तो औद्योगिक क्षेत्र की बिजली काफी दिनों तक बंद रह सकती है।  

 

   

सम्बंधित खबर