श्रीनगर-बद्रीनाथ हाइवे पर जाम के मद्देनजर श्रीनगर में यात्रियों के लिए विशेष प्रबंध

यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला अधिकारी पौड़ी श्रीनगर में यात्रियों को रोकते हुए छाया विक्रमयात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला अधिकारी पौड़ी श्रीनगर में यात्रियों को रोकते हुए छाया विक्रमयात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला अधिकारी पौड़ी श्रीनगर में यात्रियों को रोकते हुए छाया विक्रमयात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला अधिकारी पौड़ी श्रीनगर में यात्रियों को रोकते हुए छाया विक्रम

ऋषिकेश, 17 मई (हि. स.)। श्रीनगर-बद्रीनाथ हाइवे पर जाम की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन पौड़ी गढ़वाल ने केदारनाथ, तुंगनाथ, बद्रीनाथ जाने वाले यात्रियों को एहतियात के तौर पर श्रीनगर में ही रोक दिया है। हालांकि जाम की स्थिति सामान्य होने पर यात्रियों को श्रीनगर से रवाना किया जा रहा है।

शासन ने बीते दिन गुरुवार सायं को श्रीनगर-बद्रीनाथ हाइवे पर जाम की स्थिति को देखते हुए यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें श्रीनगर में ही रोकने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने स्वयं मौके पर पहुंचकर यात्रियों से बातचीत की और वस्तुस्थिति से अवगत कराया। उन्होंने यात्रियों से अपील की कि वह फिलहाल श्रीनगर में ही आराम करें, और जाम की स्थिति सामान्य होने की प्रतीक्षा करें। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसी भी यात्री को कोई कठिनाई न हो और उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएं। जिलाधिकारी ने यात्रियों से कहा कि वे प्रशासन का सहयोग करें और धैर्य बनाए रखें, शीघ्र ही स्थिति को सामान्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

जिलाधिकारी ने चारधाम की यात्रा में आने वाले समस्त यात्रियों से जाम की स्थिति, बारिश होने की संभावनाओं पर सुरक्षित स्थानों पर ठहरने की अपील की है।

इस दौरान यात्रियों को जिला प्रशासन की ओर से पेयजल और फूड पैकेट्स की समुचित व्यवस्था की गई, ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। यात्रियों से श्रीनगर में ठहरने की अपील भी की गई।

मौके पर अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, उपजिलाधिकारी श्रीनगर नूपुर वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी रविंद्र कुमार, आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपेश काला सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी-कार्मिक उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम/सत्यवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर