बीएफसीसी क्लब ने जिला कठुआ में स्कूल सहभागिता अभियान शुरू किया

कठुआ 18 मई (हि.स.)। साइकिल फॉर चेंज क्लब ने छात्रों के बीच शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और उन्हें नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर ध्यान केंद्रित करते हुए जिला कठुआ के स्कूलों को शामिल करने के लिए एक प्रेरक अभियान शुरू किया है।

इस पहल का लक्ष्य एक स्कूल-स्तरीय संगठन स्थापित करना है जो एक जिला-व्यापी बच्चों के संगठन के रूप में विकसित होगा। टीम के सदस्यों के साथ बीएफसीसी का प्रतिनिधित्व करने वाले कमांडर अमित खजूरिया पहले ही लर्निंग टेम्पल, किड्स हेवन और लिटिल एंजल्स सहित कई स्कूलों का दौरा कर चुके हैं। दौरे के दौरान टीम ने छात्रों को संबोधित किया और बीएफसीसी के एजेंडे एवं दृष्टिकोण के बारे में बताया।

गौरतलब हो कि ये विषय छात्रों को सार्थक संवाद में शामिल करने और नेतृत्व कौशल को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। कमांडर खजूरिया के साथ बीएफसीसी के अध्यक्ष सुनील शर्मा, सचिव दीप कुमार और कार्यकारी सदस्य राहुल और अरुण कुमार थे। उन्होंने बताया कि उनकी सामूहिक उपस्थिति सक्रिय और स्वस्थ जीवन शैली के माध्यम से जिला कठुआ के बच्चों के लिए उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए क्लब की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। उन्होंने बताया कि स्कूलों से प्रतिक्रिया अत्यधिक सकारात्मक रही है, प्रशासकों ने इस पहल के लिए मजबूत समर्थन व्यक्त किया है। बीएफसीसी और इन शैक्षणिक संस्थानों के बीच सहयोग का उद्देश्य एक ऐसा पोषण वातावरण बनाना है जहां छात्र नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खतरों से मुक्त होकर शारीरिक और मानसिक रूप से विकसित हो सकें। शमा ने बताया कि क्लब का इरादा छात्रों को डोगरा सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने में मदद करने के साथ-साथ सही करियर चुनने के लिए मार्गदर्शन देकर मदद करना है।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर