विश्वविद्यालय में व्याप्त समस्याओं को लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन सौंपते एबीवीपी कार्यकर्ता

भागलपुर, 18 मई (हि.स.)। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय भागलपुर में फैले शैक्षणिक अराजकता, भ्रष्टाचार एवं कुलपति के भ्रष्ट नीतियों के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुणाल पाण्डेय, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सौरभ शर्मा, नगर मंत्री गौतम साहू, नगर सह मंत्री प्रांजल बाजपेई एवं हर्षवर्धन मिश्रा शामिल थे। कुणाल पाण्डेय ने ज्ञापन सौंप कर विश्वविद्यालय में कुलपति की छात्र विरोधी नीति एवं उनके भ्रष्टाचार को लेकर एबीवीपी द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को जिला अधिकारी के समक्ष रखा और उन्हें विद्यार्थी परिषद के आगामी आंदोलन की सूचना देते हुए कहा कि कुलपति जिस प्रकार से हमारी आवाज को दबाने के लिए प्रशासनिक हथकंडे का उपयोग करते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी एवं फर्जी मुकदमे को लेकर भी उन्होंने जिलाधिकारी के समक्ष अपनी बातों को रखा। पीजी विभाग एवं पीजी छात्रावास की ओर जाते हुए सड़क मार्ग में जल जमाव की स्थिति रहती है। उसको ठीक करने के लिए जिलाधिकारी से मांग विद्यार्थी परिषद ने किया है।

जिलाधिकारी ने कहा है कि इस पर मैं सभी प्रकार की जानकारी लेते हुए आवश्यक कार्रवाई करने का प्रयास करता हूं, जिससे छात्र हितों की समस्या को दूर किया जा सके। सभी विषयों पर उन्होंने कहा कि मैं कुलपति को इन सभी समस्याओं को लेकर अवगत करा दूंगा।

पत्र के माध्यम से विद्यार्थी परिषद ने जिला अधिकारी को कहा है कि 21 मई तक छात्र हितों की सभी समस्याओं का निजात नहीं किया जाता है तो 22 मई को विद्यार्थी परिषद कुलपति का घेराव विराट प्रदर्शन के माध्यम से करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय

/चंदा

   

सम्बंधित खबर