युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, हत्या का आरोप

- कमरे से शराब की बोतल, सीरिंज, पैरालिसिस और बेहोशी के मिले इंजेक्शन

कानपुर, 18 मई (हि.स.)। रावतपुर थाना क्षेत्र में किराये पर रह रहे एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। गुरुवार से फोन न उठने पर परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई तो परिजन शनिवार को युवक के कमरे पहुंचे तो देखा कि युवक का शव मृत अवस्था में बेड पर पड़ा देखा। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजकर फॉरेंसिक टीम के साथ साक्ष्य एकत्र किया।

शिवराजपुर थानाक्षेत्र के उदेयतपुर गांव निवासी 30 वर्षीय अश्वनी पाल रामा मेडिकल सेंटर मंधना में आईसीयू स्टाॅफ में कार्यरत था। वह रावतपुर थाना क्षेत्र के छपेड़ा पुलिया शिवपुरी में किराये का कमरा लेकर रह रहा था।

चचेरे भाई अवनीश पाल ने बताया कि मृतक की पत्नी पूजा पाल से गुरुवार की रात बात हुई थी। इसके बाद से उसका फोन नहीं उठ रहा था, जिसको लेकर अनहोनी की आशंका हुई। शनिवार को अवनीश, भाई अश्वनी के साथ काम करने वाले प्रवीण और संतोष के साथ मृतक के कमरे पहुंचे तो देखा कि भाई का शव बेड पर पड़ा था। बॉडी पूरी तरह से फूल चुकी थी और तेज दुर्गंध आ रही थी। मृतक के हाथ में मोबाइल चार्जर की केबल बंधी हुई थी। इसके साथ ही कमरे में तीन शराब की बोतल, सीरिंज, पैरालिसिस और बेहोशी के इंजेक्शन बरामद हुए। शोर सुनकर मकान मालिक और आस पड़ोस को लोग इकट्ठा हुए और पुलिस को सूचना दी।

मकान मालिक लव कुमार ने बताया कि मृतक मकान में ऊपरी मंजिल में सात माह से किराये पर रह था। दूसरे किरायेदार कुलदीप ने बताया कि बीते गुरुवार को रात के समय मृतक छज्जे पर खड़े होकर स्मोकिंग कर रहा था, उसके बाद उसने उसे नहीं देखा।

एडीसीपी पश्चिम बृजेंद्र द्विवेदी ने बताया कि शिराजपुर निवासी अश्वनी का शव बरामद हुआ है। शव दो दिन पुराना है। सूचना मिलने के बाद पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच की है। युवक के कमरे से कुछ निश्चेतक दवाएं मिली हैं। युवक की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में होना प्रतीत हो रही है और फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किय है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर