समाज को जोड़ने का कार्य करेगी फिल्म गंगा संग रविदास : रविन्द्र पुरी

हरिद्वार, 19 मई (हि.स.)। वेव सिटी पेंटागन मॉल सिडकुल में हिंदी फीचर फिल्म गंगा संग रविदास का तीसरा सप्ताह शानदार रहा। तीसरे सप्ताह का फिल्म का उद्घाटन मुख्य अतिथि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी ने फीता काटकर शुभारंभ किया।

तीर्थ नगरी हरिद्वार में फिल्म सत्य ऑनलाइन प्रोडक्शन एसएन एंटरटेनमेंट माया प्रोडक्शन के तहत संपूर्ण फिल्म गंगा संग रविदास फिल्म बनी है। इस फिल्म की तारीफ करते हुए महंत रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि संत रविदास के जीवन पर आधारित यह फिल्म समाज को जोड़ने का काम करेगी। साथ ही नई पीढ़ी को हमारे समाज के महान संतों के बारे में जानने का मौका मिलेगा। संत रविदास ने निम्न तबके के लोगों को आज से 600 साल पहले समाज की मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया था। उनके ओर से सनातन धर्म की रक्षा के लिए आगे आकर एक महान उदाहरण पेश किया गया। इसी ऐतिहासिक घटना को पर्दे पर उतरने वाले निर्माता, निर्देशक और कलाकारों का मैं आभार व्यक्त करता हूं।

महंत रविंद्र पुरी ने कहा कि गंगा संग रविदास फिल्म का निर्माण हरिद्वार शहर में हुआ है, यह उत्साह की बात है। यहां की उभरती हुई प्रतिभाओं को इसमें काम दिया। उन्होंने कहा कि संत रविदास ने समाज को एकता के सूत्र में बांधने का प्रयास किया। फिल्म समाज को एक नई दिशा देती है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की फिल्में समाज में आनी चाहिए।

इस अवसर पर मौजूद फिल्म निर्माता पुरुषोत्तम शर्मा ने लोगों से अनुरोध किया है कि संत रविदास के जीवन पर आधारित गंगा संग रविदास फिल्म देखने पहुंचे। यह फिल्म समाज के उन लोगों की कहानी है जिनकी ईश्वर पर गहरी आस्था है। इसी आस्था के बल पर संत रविदास को मां गंगा ने साक्षात दर्शन भी दिए।

इस अवसर पर अखिल भारतीय सनातन परिषद के प्रदेश महामंत्री सुधांशु वत्स, मानवेंद्र सिंह, अध्यक्ष अखिल भारतीय सनातन परिषद युवा उत्तराखंड सीमा शर्मा, वासु शर्मा, अशोक चौहान, वेव सिनेमा के प्रबंधक अनिल ठाकुर, रमेश राजपूत, सोहन उनियाल, राजेश मालगुड़ी, पूनम सकलानी, नवल किशोर, मुकेश घनसेला, मंजू सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर