सीडीएस ने मुख्यालय मध्य वायु कमान का किया दौरा

प्रयागराज, 19 मई (हि.स.)। जनरल अनिल चौहान पीवीएसएम यूवाईएसएम एवीएसएम एसएम वीएसएम, चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ एवं सचिव सैन्य कार्य विभाग (डीएमए) ने रविवार को प्रयागराज स्थित मध्य वायु कमान (सीएसी) का दौरा किया। पिछले सात महीनों में यह सीडीएस का दूसरा प्रयागराज दौरा है।

इस अवसर पर एयर मार्शल आरजीके कपूर पीवीएसएम एवीएसएम वीएम, वायु अफसर कमांडिंग-इन-चीफ, मध्य वायु कमान ने सीडीएस का स्वागत किया। सीडीएस को मुख्यालय में भारतीय वायु सेना की मध्य वायु कमान के परिचालनात्मक पहलुओं के बारे में जानकारी दी गई।

पीआरओ शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि इस दौरान जनरल ने तत्परता एवं सतर्कता के वांछनीय स्तर को बनाये रखने पर जोर दिया। उन्होंने संयुक्त कौशल को मजबूत करने एवं सशस्त्र बलों के मध्य तालमेल के माहौल को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। सीडीएस के सम्बोधन का आंतरिक वर्चुअल प्लेटफार्म “संवाद” के माध्यम से मध्य वायु कमान के सभी वायु बेसों में सीधा प्रसारण किया गया।

इसके साथ सीडीएस ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों से वार्तालाप किया एवं मध्य वायु कमान के तैयारियों की सराहना की। पीआरओ ने बताया कि पिछली बार सीडीएस ने 08 अक्टूबर 2023 को वायु सेना स्टेशन बमरौली में आयोजित वायु सेना दिवस परेड के दौरान प्रयागराज का दौरा किया था। आज यह दूसरा दौरा है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्याकान्त/आकाश

   

सम्बंधित खबर