जल जीवन मिशन का कार्य पूरा न होने पर ग्रामीणों में आक्रोश

गोपेश्वर, 20 मई (हि.स.)। चमोली जिले के पोखरी विकास खंड के ग्राम पंचायत काण्डा, क्वीठी, तोली में जल जीवन मिशन के तहत कार्य पूरा न होने से ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर तीनों ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधानों ने सोमवार को उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए इसकी जांच की मांग करते हुए संबंधित विभाग को कार्य पूरा करने के निर्देश देने की गुहार लगायी है।

ग्राम प्रधान काण्डा संगीता देवी, कवीठी संगीता देवी, तोली साक्षी देवी ने कहा जल जीवन मिशन के तहत दो सालों से पेयजल लाइन का कार्य ठप्प पड़ा हुआ है। जिससे ग्रामीणों को पानी की समस्या बनी हुई है। उन्होंने कहा इसे पहले भी कई बार शासन प्रशासन को लिखित रूप से दिया गया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नही की गई। जिसके कारण तीन ग्राम पंचायत के लोग पेयजल को लेकर भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि यदि जल्द जल जीवन मिशन के तहत पेयजल की समस्याओं का समाधान नही हुआ तो आठ जून से पोखरी में जल संस्थान के विरुद्ध उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। उपजिलाधिकारी कमलेश महेता ने ग्रामीण को पेयजल की समस्या का जल्द समाधान का आश्वासन दिया। इस अवसर पर ग्राम प्रधान संगीता देवी, साक्षी देवी, संगीता देवी, कल्याण सिंह, गजेन्द्र सिंह, मनोज सिंह, बीरेंद्र सिंह रमेश सिंह आदि मौजूद थे।

क्या कहते हैं अधिकारी?

जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एसके श्रीवास्तव ने कहा कि ठेकेदार को कार्य पूरा करने के लिए कहा गया है यदि जल्द ही कार्य नहीं किया तो ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर