मुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदन

मुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदनमुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदनमुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदनमुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदनमुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदनमुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदनमुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदनमुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदनमुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदनमुरादाबाद मंडल से 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने नागरिकता के लिए पोर्टल पर किया आवेदन

- सीएए के मुरादाबाद के मंडल स्तरीय समिति के अध्यक्ष अमित दत्त ने दी जानकारी

- मंडल के जनपद रामपुर के बिलासपुर के 198 बांग्लादेशी शरणार्थी हैं आवेदनकर्ता

मुरादाबाद, 20 मई (हि.स.)। केंद्र सरकार द्वारा सीएए कानून के तहत लोगों को नागरिकता देने के बाद मुरादाबाद मंडल में रहने वाले बांग्लादेशी शरणार्थियों ने भारत की नागरिकता लेने के लिए आवेदन करना शुरू कर दिया है। मुरादाबाद मंडल के जनपद रामपुर के बिलासपुर के 198 बांग्लादेशी शरणार्थियों ने भारतीय नागरिकता के लिए सीएए वेब पोर्टल लिए http:ndiancitizenshiponline.nic.in/पर आवेदन किया है। सीएए के मुरादाबाद के मंडल स्तरीय समिति के अध्यक्ष के अनुसार आवेदन करने वालों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम जल्द शुरू किया जाएगा।

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन कानून के तहत मुरादाबाद मंडल में रहने वाले शरणार्थियों को भी देश की नागरिकता दी जाएगी। जिसके चलते मंडल के रामपुर जिले के 198 शरणार्थियों ने भारतीय नागरिकता के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। फार्म की जांच मंडल स्तरीय समिति के अध्यक्ष व डाक प्रवर अधीक्षक अमित दत्त करेंगे। यदि फार्म नियमानुसार पाए गए तो आवेदन करने वालों को नागरिकता देने के लिए गृह मंत्रालय भेजा जाएगा। गत 14 अप्रैल से भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन आने शुरू हो गए हैं।

सीएए के मुरादाबाद के मंडल स्तरीय समिति के अध्यक्ष व प्रवर अधीक्षक डाक अमित दत्त ने बताया कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के तहत नागरिकता के लिए लोगों ने आवेदन किया है। आवेदन करने वालों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम जल्द शुरू किया जाएगा। मूल दस्तावेज के साथ व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के लिए आवेदकों को ईमेल व एसएमएस के माध्यम से तारीक और समय के बारे में बता दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/सियाराम

   

सम्बंधित खबर