पीर पंजाल जोन में एनसी की सुनामी: रतन लाल गुप्ता

जम्मू, 20 मई (हि.स.) । नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता ने सोमवार को कहा कि पार्टी की चुनावी रैलियों में विशेष रूप से एनसी अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और मियां अल्ताफ अहमद की रैलियों में व्यापक उपस्थिति क्षेत्र की जनता के बीच इसके स्थायी प्रभाव और गूंजती अपील का प्रमाण है।

इंडी गठबंधन के उम्मीदवार अनंतनाग-राजौरी मियां अल्ताफ अहमद के चुनाव अभियान के सिलसिले में राजौरी और पुंछ जिलों के सप्ताह भर के दौरे के समापन के बाद बोलते हुए, नेकां के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हाल ही में सुरनकोट, पुंछ, मेंढर, राजौरी में विशाल सार्वजनिक रैलियों में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि उत्साही भागीदारी वाली ये बड़ी सभाएं, उपरोक्त जिलों के पहाड़ी क्षेत्रों और मैदानी इलाकों में स्थित विभिन्न गांवों के बीच पार्टी के प्रति गहरे समर्थन को दर्शाती हैं। उन्होंने कहा कि ये सफल रैलियां जनता को एकजुट करने और प्रेरित करने की पार्टी की क्षमता को उजागर करती हैं, जिससे जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक क्षेत्र में एक मजबूत ताकत के रूप में इसकी पुष्टि करती हैं।

गुप्ता ने कहा कि अनंतनाग-राजौरी सीट पर पार्टी के लिए कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है क्योंकि वहां एनसी की जबरदस्त लहर है और लोग पूरे दिल से पार्टी उम्मीदवार मियां अल्ताफ का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा कश्मीर घाटी में अपने उम्मीदवार उतारने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि मैदान में कोई उम्मीदवार नहीं होने के कारण भाजपा अपने प्रॉक्सी उम्मीदवार का समर्थन कर रही है जिसकी राजनीतिक परिदृश्य में कोई विश्वसनीयता या प्रासंगिकता नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों के कुशासन के दौरान जम्मू-कश्मीर में भाजपा की विफल नीतियों के कारण ऐसी स्थिति पैदा हो गई है कि भगवा पार्टी को कोई खरीदने वाला नहीं है।

रतन लाल ने भाजपा पर राजौरी और पुंछ जिलों में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने, बढ़ती बेरोजगारी, उच्च मुद्रास्फीति और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का कारक बनने का आरोप लगाया। उन्होंने रैली के दौरान युवाओं को चाकू मारे जाने की भी निंदा की और घटना की गहन जांच की मांग की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर