अड़की में यात्रियों से भरी बस पुल से नीचे गिरी, तीन दर्जन यात्री घायल

 बस पुल से नीचे गिरी

खूंटी, 21 मई (हि.स.)। खूंटी से जमशेदपुर जा रही यात्रियों से भरी मोहन बस मंगलवार सुबह अड़की थानांतर्गत सिंदरी के रूपई नदी पुल से 10 फीट नीचे जा गिरी। इस दुर्घटना में बस में सवार लगभग तीन दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलों में महिला, पुरुष और बच्चे शामिल हैं।

दुर्घटना के बाद घायलों को इलाज के लिए अड़की के कल्याण अस्पताल ले जाया गया। कल्याण अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल 15 लोगों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल खूंटी भेज दिया गया। मीरा देवी नामक महिला को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर कर दिया गया।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार यात्रियों को लेकर जमशेदपुर जा रही मोहन बस जैसे ही सिंदरी के रूपई नदी पुल के पास पहुंची, तो नदी के सामने स्थित मंजीत ढाबा से एक पांच वर्षीय बच्ची दौड़कर बाहर निकली और बस के सामने आ गई, अचानक बस के सामने आ गई बच्ची को बचाने के प्रयास में बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए पुल के नीचे जा गिरी। पुल से नीचे बस के गिरते ही वहां चीख-पुकार मच गई। दुर्घटना के बाद आसपास मौजूद सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए और बस के अंदर फंसे यात्रियों को बस से निकाल कर इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

दूसरी ओर खूंटी के सिविल सर्जन डॉ नागेश्वर मांझी को जब दुर्घटना की सूचना मिली तो वे तुरंत खूंटी से दो एंबुलेंस को लेकर घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। साथ ही अड़की के कल्याण अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से भी तीन एंबुलेंस को मौके पर बुला लिया। मौके पर पहुंचे इन पांचों एंबुलेंस से घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। खूंटी के अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान, एसडीपीओ वरूण रजक सहित अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी तुरंत सदर अस्पताल पहुंचे और अस्पताल में घायलों के इलाज की व्यवस्था का जायजा लिया। अनुमंडल पदाधिकारी ने सिविल सर्जन को घायलों का बेहतर इलाज कराने का निर्देश दिया।

खूंटी सदर अस्पताल लाए गए घायलों में मोनिका देवी (60 ), ललिता देवी (50 ), दीपक टोपनो (27 ), उर्मिला देवी (65 ), धनंजय ओझा (30 ), पूजा देवी (32 ), आजम(27 ), तैयबा खातून (21 ), रजनी हस्सा (30 ), आराध्या कुमारी (8 ), सुजीत मुंडा (8 ), गीता देवी (35 ), मागा नाग (45 ), बुधनी देवी (60 ) तथा पंचू महली (23 ) शामिल हैं। इनके अलावा अन्य घायलों का इलाज अड़की के अस्पताल में किया गया। खूंटी के खटंगा गांव निवासी तुरी मुंडा की पांच वर्षीय पुत्री गुरुवारी कुमारी को बचाने के प्रयास में यह दुर्घटना हुई। दुर्घटना में गुरुवारी भी मामूली रूप से घायल हो गई है। बच्ची के पिता तुरी मुंडा ने बताया कि वह अपनी बच्ची एवं अन्य स्वजनों के साथ होटल में नाश्ता करने के बाद काउंटर में बिल का पेमेंट कर रहे थे, उसी दौरान बच्ची अचानक सड़क पर दौड़ गई। यह तो गनीमत रही कि बस का चालक ने किसी प्रकार बच्ची को बस की चपेट में आने से बचा लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर