राज्य में भीषण बाढ़ के कारण परीक्षाएं हुईं रद्द

गुवाहाटी, 02 जुलाई (हि.स.)। असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद (एएचएसईसी) ने उच्चतर माध्यमिक (एचएस) स्तर के लिए राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा एक नोटिस के जरिए की है। यह परीक्षा बुधवार यानी 3 जुलाई से होने वाली थी। यह निर्णय असम के अधिकांश जिलों में आयी भीषण बाढ़ के कारण लिया गया है। ज्ञात हो कि राज्य की कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

एएचएसईसी ने सभी संबंधित संस्थानों को अपने संबंधित शिक्षार्थियों और टैग किए गए संस्थानों को निलंबन के बारे में सूचित करने का निर्देश दिया है। निर्धारित परीक्षाएं बाढ़ के पानी के कम होने और स्थिति स्थिर होने के बाद पुनर्निर्धारित की जाएंगी।

परिषद ने सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया और प्रत्येक चयनित परीक्षा केंद्र के प्रभारी अधिकारी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि सभी गोपनीय परीक्षा सामग्री स्थानीय पुलिस स्टेशनों और ट्रेजरी कार्यालयों में सुरक्षित रूप से संग्रहीत की जाए। इसमें खाली उत्तर पुस्तिकाएं और अतिरिक्त सामग्री शामिल हैं।

परीक्षाओं के पुनर्निर्धारित होने तक इन सामग्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और कोषागार अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया गया है।

स्थिति में सुधार होने पर नए परीक्षा कार्यक्रम के बारे में आगे की जानकारी यथासमय दी जाएगी। एएचएसईसी सभी संस्थानों और शिक्षार्थियों से अगले निर्देशों के लिए आधिकारिक घोषणाओं के प्रति सचेष्ट रहने का आग्रह किया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर