भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए युवाओं को जागृत करना होगा : नरसिंहानन्द सरस्वती

ऋषिकेश में नरसिंह आचार्य पत्रकारों से बातचीत करते हुए छाया विक्रमऋषिकेश में नरसिंह आचार्य पत्रकारों से बातचीत करते हुए छाया विक्रमऋषिकेश में नरसिंह आचार्य पत्रकारों से बातचीत करते हुए छाया विक्रम

ऋषिकेश, 22 मई (हि.स.)। जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर श्रीयति नरसिंहानन्द सरस्वती ने कहा कि जब तक युवाओं को जागृत नहीं किया जाएगा, तब तक भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने में दिक्कत आएगी। इसलिए भारत के युवाओं को जागृत करने की आवश्यकता है।

यह बात महामंडलेश्वर नरसिंहानंद ने ऋषिकेश रेलवे रोड स्थित होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि भारत देश को हिन्दु राष्ट्र बनाने मे युवा पीढ़ी को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने की आज बहुत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में दिए गए अपने संबोधन में युवाओं के जागृत किए जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि युवा शक्ति किसी भी देश में बड़ी से बड़ी क्रांति तभी ला सकती है। लेकिन उन्हें सही दिशा दिए जाने की आवश्यकता है।

नरसिंहानन्द सरस्वती के ऋषिकेश पहुंचने पर राष्ट्रीय हिन्दु शक्ति संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र भटनागर एवं उनके सभी सदस्यों की ओर से स्वागत किया गया।

इस अवसर पर विवेक वर्मा, राजेंद्र बिष्ट, संजय बिष्ट, रितेश गुप्ता, अलोक चावला, रोहित जोशी, गौतम नागपाल, प्रिंस सक्सेना, संजय शर्मा आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर