रेलकर्मी से पांच लाख रुपये की ठगी, केस दर्ज

एनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर रेलकर्मी से 5 लाख रुपये ठगने के आरोप में केस दर्जएनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर रेलकर्मी से 5 लाख रुपये ठगने के आरोप में केस दर्जएनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर रेलकर्मी से 5 लाख रुपये ठगने के आरोप में केस दर्जएनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर रेलकर्मी से 5 लाख रुपये ठगने के आरोप में केस दर्जएनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर रेलकर्मी से 5 लाख रुपये ठगने के आरोप में केस दर्जएनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर रेलकर्मी से 5 लाख रुपये ठगने के आरोप में केस दर्जएनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर रेलकर्मी से 5 लाख रुपये ठगने के आरोप में केस दर्जएनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर रेलकर्मी से 5 लाख रुपये ठगने के आरोप में केस दर्जएनी डेस्क एप डाउनलोड कराकर रेलकर्मी से 5 लाख रुपये ठगने के आरोप में केस दर्ज

मुरादाबाद, 22 मई (हि.स.)। मझोला थाना क्षेत्र में रहने वाले रेल कर्मी ने बीते दिन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा को दिए शिकायती पत्र में बताया था कि साइबर ठग ने सप्ताह भर पूर्व उसे झांसे में लेकर उसके चार लाख 99 हजार 855 रुपये बैंक खाते से साफ कर दिए। आरोपित ने उससे मोबाइल पर एनी डेस्क एप डाउन लोड कराकर इस घटना को अंजाम दिया था। बुधवार को एसएसपी के आदेश पर साइबर सेल ने मामले में केस दर्ज कर लिया।

फाजलपुर निवासी प्रमोद कुमार सैनी ने एसएसपी कार्यालय में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि वह रेलवे विभाग में लोको पायलट के पद पर तैनात है। 09 मई को साइलार कम्पनी का एक मोबाइल फोन ऑनलाइन आर्डर किया था लेकिन मोबाइल नहीं आया। तब उन्होंने 14 मई को गूगल से फ्लिप कार्ट का कस्टमर केयर नम्बर सर्च किया था। गूगल से मिले इस नम्बर पर कॉल की तो आरोपित ने खुद को कंपनी का अधिकारी बताया। इसके बाद उसने मोबाइल में एनी डेस्क नाम का एप डाउनलोड कराया।

इसके बाद उसने एसबीआई यूएनओ लाइट एप खोलने को कहा। उसने कहा कि आपने जिस मोबाइल को खरीदने के लिए ऑर्डर किया है। उसका पेमेंट ऑनलाइन किया है और वह भुगतान आपके खाते में वापस गया है। इसके बाद आरोपित ने मोबाइल ऑर्डर वाली धनराशि डालने को कहा। प्रमोद ने जैसे ही अपना यूपीआई पिन डाला। उसके बाद उनके बैंक खाते से सात बार में दो बैंक खातों से कुल चार लाख 99 हजार 855 रुपये कट गए। बुधवार को पीड़ित की शिकायत के आधार पर एसएसपी हेमराज मीणा ने साइबर सेल को मामले में केस दर्ज करने के आदेश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर