युवाओं के भविष्य को चौपट करने वाले, किस मुंह से कर रहे प्रदर्शन : संजय श्रीवास्तव

- कांग्रेस द्वारा शुक्रवार को किए गए प्रदर्शन पर तीखा कटाक्ष

रायपुर, 21 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने नीट और नेट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस द्वारा शुक्रवार को किए गए प्रदर्शन पर तीखा कटाक्ष किया है। संजय ने कहा कि कांग्रेस इस मामले में सस्ती राजनीति करके प्रदेश के उन युवाओं को बरगलाने की शर्मनाक हरकत कर रही है, जिनके साथ कांग्रेस की पिछली भूपेश सरकार ने छल-कपट और धोखाधड़ी की सारी हदें पार कर दी थीं। श्रीवास्तव ने सवाल किया कि कांग्रेस के लोग क्या पीएससी का घोटाला भूल गए? कांग्रेस सरकार ने पीएससी के बच्चों के साथ अन्याय किया। पीएससी में बड़ा घोटाला हुआ तब कांग्रेसियों ने एक शब्द तक नहीं कहा। कांग्रेस को अपने दोहरे राजनीतिक चरित्र पर आखिर कब शर्म महसूस होगी?

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्रीवास्तव ने शुक्रवार को अपने बयान में हैरानी जताई कि नीट पेपर लीक मामले पर हायतौबा वह कांग्रेस मचा रही है। जिसने अपने शासनकाल में पीएससी प्रतियोगी परीक्षा में घोटाला करके युवाओं के सपनों को चूर-चूर तो किया ही, साथ ही उनके परिजनों तक के उन अरमानों को रौंदने का काम किया था, जो उन परिजनों ने अपनी सारी जमा-पूंजी, सम्पत्ति दांव पर लगाकर अपने बच्चों के सुनहरे के भविष्य को लेकर संजोए थे। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि नीट पेपर लीक कांड को लेकर भाजपा सरकार पूरी संवेदनशीलता और पारदर्शिता के साथ जाँच प्रक्रिया में जुटी है, बावजूद इसके कांग्रेस सस्ती और ओछी राजनीति करके प्रदेश के वातावरण को बिगाड़ने के मौके तलाश रही है।

श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश के कोरोना काल में शराब के गोरखधंधे की कोचियागिरी में लगी जिस कांग्रेस सरकार ने रोजगार को नाम पर प्रतिभासम्पन्न शिक्षित बेरोजगार युवकों को डिलीवरी ब्वॉय तक बनाने का शर्मनाक कृत्य किया है। आज वह कांग्रेस नीट पेपर लीक मामले को मुद्दा बनाकर अपने बचे-खुचे राजनीतिक वजूद की जगहंसाई करा रही है।

श्रीवास्तव ने कहा कि युवकों के साथ रोजगार, बेरोजगारी भत्ता के नाम पर अपने पूरे शासनकाल में छल-कपट करने वाली कांग्रेस आज फिर युवकों के हक की बात करके युवाओं को बरगला रही है। कांग्रेस को पहले अपनी पिछली सरकार के रोजगार के नाम पर झूठ-फरेब के लिए छत्तीसगढ़ और विशेषकर बेरोजगार युवाओं से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। भूपेश सरकार ने लाखों बेरोजगार युवकों के साथ बेरोजगारी भत्ते के नाम पर धोखाधड़ी करने का पाप भी किया। श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस नेता बताएं कि बेरोजगारी भत्ता के युवाओं के हक के 14,750 करोड़ रुपये कहां गए।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव शर्मा/प्रभात

   

सम्बंधित खबर