मतगणना समाप्त होने तक अपनी टेबल को न छोड़े भाजपा एजेंट

कानपुर, 26 मई (हि.स.)। मतगणना को लेकर जहां प्रशासन तैयारियां कर रहा है तो वहीं पार्टी पदाधिकारी भी डटे हुए हैं। रविवार को भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष शिवराम सिंह ने बैठक कर कार्यकर्ताओं को मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सतर्कता के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक मतगणना समाप्त न हो जाये तब तक भाजपा एजेंट अपनी टेबल न छोड़ें।

भाजपा दक्षिण जिला कार्यालय में जिलाध्यक्ष शिवराम सिंह ने जिला पदाधिकारियों एवं मण्डल अध्यक्षों के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारियों के बारे में चर्चा की। जिलाध्यक्ष ने बताया कि मतगणना में पार्टी के तेजतर्रार कार्यकर्ताओं को लगाया गया है। मतगणना में लगे कार्यकर्ताओं को शाम पांच बजे मतगणना समाप्त होने तक अपनी टेबल को ना छोड़ने के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा गणना के दौरान बरतने वाली सावधानियों से भी अवगत करा दिया गया है। मतों के हिसाब-किताब की ट्रेनिंग दी जा रही है। मतगणना एजेंटों को स्पष्ट निर्देश दे दिए गए है कि मतों की गिनती पूरी होने के बाद ही एजेंट बाहर आएंगे। जिला पदाधिकारी पूरी व्यवस्था पर नजर रखेंगे।

जिला मीडिया प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि नौबस्ता गल्ला मंडी के निकट ही अमरावती पैलेस में भाजपा कानपुर लोकसभा का कैंप कार्यालय बनाया जाएगा। मतगणना स्थल पर सिर्फ पास धारकों को ही प्रवेश को अनुमति होगी। भाजपा के कैंप में लगभग 300 से 500 कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था रहेगी। कैंप में कार्यकर्ताओं के लिए चुनाव परिणाम को लाइव देखने के लिए बड़ी स्क्रीन भी लगाई जाएगी। मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा में 19 कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है। जिसमें चौदह कार्यकर्ता मतगणना टेबल पर मौजूद रहेंगे और तीन कार्यकर्ता रिलीविंग के लिए मौजूद रहेंगे। इसके अतिरिक्त दो कार्यकर्ता पोस्टल बैलट की गिनती की जिम्मेदारी निभाएंगे।

इस दौरान रामबहादुर, सुनील नारंग, विनोद मिश्रा, जसविंदर सिंह, संजय कटियार, शैलेंद्र त्रिपाठी, गणेश शुक्ला, राजन चौहान, अर्जुन बेरिया, वंदना गुप्ता, शिवपूजन सविता, वीरेंद्र दिवाकर आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/राजेश

   

सम्बंधित खबर