मेरठ में गैराज और कबाड़ में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

मेरठ, 27 मई (हि.स.)। भीषण गर्मी के कारण आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रही है। सोमवार की सुबह मेरठ में हापुड़ रोड पर गैराज में भीषण आग लग गई। आग फैलते हुए काबड़ के ढेर और झुग्गियों में फैल गई। आग बुझाने में फायर ब्रिगेड को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इस आग से लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

हापुड़ रोड पर 44वीं वाहिनी पीएसी बटालियन के सामने जाकिर कॉलोनी निवासी इकबाल का गैराज है। सोमवार की सुबह तीन बजे वहां पर बिजली लाइन के तार आपस में टकरा गए। उनसे निकली चिंगारी गैराज के ऊपर आ गिरी। इससे गैराज में आ लग गई। आग से गैराज में खड़ी दो कार जल उठी। इससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और गैराज में खड़ी कई कार, बस भी जल गई। इससे पास में स्थित कबाड़ के ढेर में आग लग गई। इससे पास की कबाड़ से भरी 20 झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया।

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने आग बुझानी शुरू की। आग लगने के पास ही इंडियन ऑयल और नायरा कंपनियों के दो पेट्रोल पंप थे। वहां तक आग पहुंचने से रोकने में फायर कर्मियों के साथ ही आसपास के लोग भी जुट गए। गनीमत रही कि पेट्रोल पंपों तक आग नहीं पहुंच पाई। भीषण आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड को कई घंटे लगे।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी संतोष राय के अनुसार, भीषण गर्मी में लोगों को आग लगने से बचने के उपाय करने चाहिए। सावधानी बरत कर ही आग लगने की घटनाओं को रोका जा सकता है। अग्नि सुरक्षा के उपाय अपनाने चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर