युवक की चाकू घोंपकर हत्या

नई दिल्ली, 01 जुलाई (हि.स.)। शाहदरा जिले के मानसरोवर पार्क थाना क्षेत्र के नाथू कॉलोनी फ्लाईओवर के पास कुछ बदमाशों ने एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है। फिलहाल शव की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस मृतक की पहचान का प्रयास कर रही है।

मृतक की उम्र 30 से 32 साल बताई जा रही है। हालांकि पुलिस अभी मृतक की पहचान नहीं कर पाई है। शाहदरा जिले के डीसीपी सुरेंद्र चौधरी के मुताबिक बीती रात 30 जून को करीब 8 बजकर 15 मिनट पर पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ अज्ञात लोगों ने नत्थू कॉलोनी फ्लाईओवर, जगतपुरी वाइन शॉप के पास एक व्यक्ति की चाकू मार कर हत्या कर दी है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। एमएस पार्क थाने में रविवार देर रात्रि में हीआईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।

लूटपाट के एंगल से जांच कर रही है पुलिस-

मृतक शख्स की पॉकेट से 3000 हजार रुपये बरामद हुए हैं। मृतक का रंग गेहुंआ बताया गया है, जिसका कद 5 फुट 5 इंच है। पुलिस आरोपितों की तलाश में भी जुट गई है और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की भी मदद ले रही है। डीसीपी ने बताया कि काफी प्रयास के बावजूद मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। शव को जीटीबी अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया गया है। हत्यारे की पहचान के लिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खांगाला जा रहा है। लूटपाट सहित अन्य एंगल से मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि पुलिस ने ये मामला बीती रात 30 जून को दर्ज किया है, जिसके चलते इसको आईपीसी की धारा में दर्ज किया गया है। जैसा कि आज सोमवार 01 जुलाई से पूरे देश में भारतीय न्याय संहिता 2023 (बीएनएस) कानून लागू हो गया है। आज एक जुलाई को दर्ज होने वाले सभी मामले बीएनएस 2023 की धाराओं में ही लागू हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस के जिला अंतर्गत सभी थानों में एफआईआर नए कानून के तहत की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर