पाटकाई कोयला खदान में दबकर तीन श्रमिकों की मौत

तिनसुकिया (असम), 27 मई (हि.स.)। पाटकाई पहाड़ के कोयला खदान में दबकर तीन श्रमिकों की मौत हो गई। यह हादसा अवैध रूप से किये जा रहे भूमिगत खनन के दौरान हुआ। पुलिस ने आज बताया कि खनन के कार्य में अवैध रूप से लगाए गए मजदूर कोयला खनन करते समय जिंदा दफन हो गए।

जानकारी के अनुसार चार मजदूर लिडू में टिकक कोइलरी के तहत बरगोलाई-नामदांग के बीच टिकक वेस्ट माइनिंग में अवैध रूप से निर्मित भूमिगत खनन में बीती रात लगभग 12.30 बजे कोयला खनन करने गए थे। उनमें से तीन रेट माइन होल में कोयला खोद रहे थे और एक बाहर इसकी आपूर्ति कर रहा था। इसी बीच, भूस्खलन के कारण खदान का रास्ता बंद हो गया। जिससे तीनों मजदूर वहां फंस गए। जिसमें उनकी कथित तौर पर मौत हो गई। यह घटना खदान के बाहर कोयला ले जा रहे एक मजदूर की आंखों के सामने हुई।

मारे गए तीन मजदूरों में से एक की पहचान नेपाल के भुजपुर निवासी दावा सेरपा के रूप में हुई है। जबकि, अन्य दो की पहचान मेघालय के जॉन और फिनाल के रूप में हुई है।

पुलिस और नॉर्थ ईस्ट कोल फील्ड्स के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर शव को बाहर निकालने के लिए अभियान चला रहे हैं। प्राप्त जानकारी अनुसार तीनों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/किशोर /श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर