गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से प्रदीप यादव को जीत दिलाकर झारखंड के अस्तित्व की रक्षा करें: कल्पना सोरेन

गोड्डा, 27 मई (हि.स)। गोड्डा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत पोड़ैयाहाट प्रखंड के सुग्गाबथान स्थित सिद्धू कान्हो मैदान में सोमवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा की स्टार प्रचारक कल्पना सोरेन ने इंडी गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

मैदान में स्थापित सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कल्पना सोरेन ने आज के समय को निर्णायक बताते हुए कहा कि आपको यह तय करना होगा कि तिलका मांझी सिदो-कान्हू की राह पर हमें चलना है या फिर हमें अपने झारखंड को पूंजीपतियों के हाथ में बर्बाद कर देना है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब तिलका मांझी और सिद्धू कान्हू ने अंग्रेजों के विरुद्ध लड़ाई छेड़ी थी और मामूली तीर-धनुष से उन्होंने यह बड़ी लड़ाई जीती थी।

कल्पना ने कहा कि दिसोम गुरु शिबू सोरेन ने भी यहां पर महाजनों के विरुद्ध में लड़ाई छेड़ी थी और उन्हें भी विजय प्राप्त हुआ था। आज फिर यहां के सामंतवादी पूंजीपति एक बार झारखंड पर कब्जा करना चाहते हैं। यही कारण है कि वह हेमंत सोरेन को जेल भेज दिए हैं ताकि गरीबों की आदिवासियों की झारखंडियों की आवाज को दबाया जा सके। इसलिए फैसला आपको लेना है और इस बार इस निर्णायक लड़ाई में गोड्डा लोकसभा क्षेत्र से आईएनडीआईए के प्रत्याशी प्रदीप यादव को भारी मतों से जीता कर झारखंड के अस्तित्व की रक्षा करें। प्रदीप यादव को वोट देंगे तो हेमंत सोरेन जेल से बाहर निकलेगा और यहां की लड़ाई दिल्ली में फतेह की जाएगी।

कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप यादव ने कहा कि यह चुनाव गरीबों एवं उद्योगपतियों के बीच की लड़ाई है, जिसका निर्णय आम व गरीब लोगों की मत से होना है। उन्होंने भाजपा के प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी निशिकांत दुबे पर हमला बोलते हुए कहा उनके विकास के ढिंढोरा को दिखावा बताया। साथ ही कहा कि वह गरीब, पिछड़े दलित आदिवासियों की तो बात छोड़ दें। प्रदीप ने कहा कि 15 वर्षों में किसी सवर्ण गरीब के घर में यदि निशिकांत ने एक गिलास पानी पिया हो तो वह फोटो वह दिखाएं तो हम समझ जाएंगे कि उनके मन में क्षेत्र की गरीब जनता के प्रति प्यार है।

जनसभा को अजीत महात्मा, प्राचार्य प्रेमनंदन कुमार, प्रखंड अध्यक्ष अवध किशोर हांसदा और बीस सूत्री अध्यक्ष अजय शर्मा आदि ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रंजीत/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर