अबूझमाड़ के रेकावाया मुठभेड़ में दो अन्य युवकों को भी लगी गोली, एक की हुई मौत एक घायल

नारायणपुर, 27 मई (हि.स.)। जिले के अबूझमाड़ इलाके के रेकावाया के जंगल में गुरुवार 23 मई को नक्सलियों के बटालियन प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमिटी के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 08 नक्सलियों को ढेर कर दिया था, मारे गये सभी नक्सली 31 लाख के इनामी थे। वहीं स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार इस मुठभेड़ में इतुल पारा के निवासी दो अन्य लोगों को भी गोली लगी है। इनमें एक युवक सोनू की मौत हो गई, जबकि दूसरा युवक गोर्रा घायल है। घायल गोर्रा अपने गांव में ही है, उसका देसी इलाज चल रहा है।

घायल गोर्रा के परिजनों का कहना है कि यदि हम इसे इलाज के लिए शहर लेकर गए तो पुलिस इसे नक्सली बताकर गिरफ्तार कर लेगी। इसलिए हम इसे अस्पताल लेकर नहीं जा रहे हैं। मृतक सोनू के परिजनों का कहना है कि उसका नक्सलियों से कोई संबंध नहीं था, स्थानीय लोग भी दोनों को ग्रामीण बता रहे हैं। उल्लेखनीय है कि अबूझमाड़ का पूरे इलाके को नक्सलियों की राजधनी कहा जाता है। यहां नक्सलियों की कंपनी नंबर 16, माड़ डिवीजन, इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सली सक्रिय है, यहां सरकार की पहुंच केवल ब्लाक मुख्यालय तक है, अंदरूनी इलाकों में सरकार की पहुंच नहीं के बराबर है।

वहीं नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार का कहना है कि हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है। हमें इस बात की जानकारी है कि मुठभेड़ में बहुत से नक्सली घायल हुए हैं और जो घायल हैं वे सभी नक्सली हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर