महापौर ने बच्ची के परिजनों को बधांया ढांढस, हटवाया मांस की दुकानें

कानपुर, 27 मई (हि.स.)। नगर में आवारा कुत्तोंं का आतंक अब मानवों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। आवारा कुत्ते नगर की घनी आबादी वाले मोहल्लों में जहां बिरयानी और मीट की दुकानें हैं, वहां लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। नगर की घनी आबादी वाले क्षेत्र सीटीआई बस्ती में रविवार रात एक ऐसी ही घटना घट गयी जब एक कुत्ते ने बच्ची को नोंच-नोंचकर मार डाला। बच्ची को कुत्तों द्वारा नोंच कर मार डालने की घटना के बाद सोमवार को महापौर ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए वहां पर अवैध रूप से चल रही मीट की दुकानों को खड़े होकर हटवा दीं। उन्होंने बच्ची के परिजनों से मिलकर सांत्वना भी दीं।

महापौर प्रमिला पाण्डेय ने सोमवार को घटना का संज्ञान लेते हुए सीटीआई बस्ती पहुंची और मृतक के परिवार का सांत्वना दी तथा घायल भाई की उचित चिकित्सा व्यवस्था कराये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। महापौर ने सीटीआई के पास निरीक्षण में पाया कि वहां पर अवैध रूप से मांस, मछली की बिक्री की जा रही है, जिसके कारण ही कुत्तों का आतंक बना रहता है।

महापौर के निर्देश के क्रम में अवैध रूप से मांस बिक्री के विरूद्ध अतिक्रमण अभियान चलाकर हटाया गया। जिसमें एक दर्जन से ज्यादा दुकानों को हटाये जाने की कार्यवाही की गयी। साथ ही निर्देश दिये कि दोबारा यहॉ पर अतिक्रमण न होने पाये।

इस अवसर पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी आरoकेo निरंजन, उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, विनय प्रताप सिंह, जोनल अधिकारी, जोन-5 अपनी टीम के साथ एवं प्रर्वतन दल की टीम उपस्थित रही।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/राजेश

   

सम्बंधित खबर