कानपुर कोर्ट पहुंचे सपा विधायक इरफान सोलंकी बोले 'मैं जिंदा हूं'

- कोर्ट ने 10वीं बार टाला फैसला, सपा विधायक को मिली तीन जून की तारीख

कानपुर, 27 मई (हि.स.)। महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के मामले में एक बार फिर कोर्ट ने नई तारीख दे दी। इस प्रकार 10वीं बार फैसला टल गया और एमपीएमएलए सेशन कोर्ट के विशेष न्यायाधीश सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी ने विधायक को अगली तारीख तीन जून की दी है। वहीं इरफान सोलंकी ने कोर्ट से निकलते वक्त कैमरे के सामने मीडिया वालों को कहा कि मैं अभी जिंदा हूं।

सीसामऊ सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी व उसके भाई सहित महिला के प्लाट पर कब्जा करने के उद्देश्य से की गई आगजनी मामले में तारीख पर तारीख मिलती दिख रही है। सोमवार को उम्मीद थी कोर्ट फैसला सुना देगी और भारी सुरक्षा के बीच विधायक को महाराजगंज से कोर्ट में पेश किया गया। लेकिन कोर्ट ने फैसला नहीं सुनाया और एक बार फिर तीन जून की तारीख दे दी है। ऐसे में एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी सपा विधायक इरफान सोलंकी के जेल से बाहर आने की आस नहीं दिख रही है। आगजनी मामले में पिछले 20 महीनों से सपा विधायक महाराजगंज जेल में कैद है। कोर्ट से बाहर निकलते हुए इरफान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी मैं जिंदा हूं। इरफान के कहे ये शब्द कई सवाल खड़े कर रहे हैं।

यह है मामला

बतातें चलें कि कानपुर के जाजमऊ थाना क्षेत्र में कानपुर के सीसामऊ विधान सभा से सपा के विधायक हाजी इरफान सोलंकी के ऊपर एक प्लॉट पर कब्जा करने के चलते आग लगाने का आरोप लगा था। जाजमऊ पुलिस ने इरफान पर आगजनी का मुकदमा दर्ज किया था, जिसमें उनके भाई रिजवान सोलंकी और अन्य कुछ लोग मुकदमे में आरोपी बने थे।

लंबी दूरी तय करने में परेशान दिखे विधायक

पिछले 10 बार से कोर्ट किसी न किसी कारण से तारीख बढ़ा रही है। ऐसे में लंबी दूरी और मुकदमे में हो रहे लंबे इंतजार को लेकर इरफान भी अपने इस मुकदमे में परेशान हो चुके हैं। जिसके चलते पिछली तारीख में कानपुर कोर्ट पहुंचे विधायक इरफान ने मीडिया के कैमरे पर खुद को जानवर बताया था और वो वीडियो खूब वायरल हुआ था। इसके बाद उम्मीद बढ़ गई थी कि शायद अब फैसला जल्द सुना दिया जाए और आज जब इरफान को कानपुर आना था तो इन कयासों को उम्मीद में बदल दिया था कि आज फैसला आ सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/मोहित

   

सम्बंधित खबर