भीषण गर्मी में बिजली की बढ़ती कटौती और घटती पानी सप्लाई ने किया बेहाल

जम्मू, 28 मई (हि.स.)। शिवसेना जम्मू-कश्मीर ईकाई ने भीषण गर्मी में बिजली की बढ़ती कटौती व घटती पानी सप्लाई के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया तथा मौजूदा प्रशासन पर जोरदार कटाक्ष करते हुए स्मार्ट व इलैक्ट्रोनिक मीटरों के बदले 24 घंटे निर्विरोध बिजली सप्लाई का वादा याद दिलाया।

पार्टी प्रदेश प्रमुख मनीश साहनी के नेतृत्व में एकत्रित शिव सैनिकों ने जम्मू के लौअर रूप नगर इलाके में, बिजली-पानी दे न सके जो , वो सरकार निकम्मी है, 24 घंटे बिजली सप्लाई का वादा पूरा करो, लिखे प्लेकार्ड पकड़ जोरदार प्रदर्शन किया ।

साहनी ने कहा कि भीषण गर्मी में बिजली विभाग की 4 व 8 घंटे की कटौती की घोषणा से जनता परेशान हैं। उन्होंने कहा कि आपार जल संसाधनों व जल-बिजली परियोजनाओं के धनी जम्मू-कश्मीर की जनता को बढ़ती बिजली कटौती व घटती पानी सप्लाई का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इलैक्ट्रोनिक और फिर स्मार्ट मीटर लगाते समय उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली सप्लाई का वादा किया गया था । बिल अदा करने में जरा सी देरी होने पर बिजली का कनैक्शन काट दिया जाता हैं मगर घंटों बिजली सप्लाई बंद रहने पर कोई जवाबदेही तय नहीं की जाती।

साहनी ने कहा कि गांव व दूर दराज के इलाकों में घंटों आधोषित बिजली कटौती की जा रही है। किसानों को खेती के लिए पानी की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है । साहनी ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि जम्मू-कश्मीर में जनता की चुनी हुई सरकार नहीं होने से अफसरशाही मनमानियों व तानाशाही पर उतारू हैं । आम जनता की कोई सुनवाई नहीं हो रही। साहनी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से इस भीषण गर्मी में बिजली-पानी सप्लाई को दुरुस्त रखने व 24 घंटे बिजली सप्लाई सुनिश्चित बनाने के निर्देश जारी करने की अपील की है।

इस अवसर पर महासचिव विकास बख्शी, उपाध्यक्ष बलवंत सिंह, सचिव राजेश हांडा, टीटू सहगल, कमलेश चिब, लीला देवी, निर्मला कौर सहित कई अन्य उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

   

सम्बंधित खबर