भाजपा नेता ने बिजली विभाग को फेल करारा दिया

जम्मू, 26 जून (हि.स.)। जम्मू के पूर्व डिप्टी मेयर एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता बलदेव सिंह बलोरिया ने बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए विभाग को पूरी तरह से फेल करार दिया जबकि उन्होंने जहां तक कह दिया कि विभाग लोगों को गुमराह कर रहा हैं। पत्रकारों से बात करते हुए जम्मू के पूर्व डिप्टी मेयर एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता बलदेव सिंह बलोरिया ने कहा कि बिजली विभाग कहता है कि उसके पास अतिरिक्त बिजली है अगर अतिरिक्त बिजली है तो शहर में बिजली कटौती को लेकर लोगों में त्राहिमाम क्यों मचा हैं।

उन्होंने कहा अघोषित बिजली कटौती से जम्मू क्षेत्र में बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ठप नजर आ रही है लगातार पिछले कई दिनों से अघोषित बिजली कटौती से आमजन काफी ज्यादा परेशान है कभी-कभी तो बिजली दिन भर गायब रहती है जिसके कारण लोगों को कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बिजली विभाग को आदेश दिया था कि जिस क्षेत्र में स्मार्ट मीटर लग गए वहां चौबीस घंटे लोगों को बिजली दी जाए। बलोरिया ने कहा कि बिजली विभाग इसके उल्ट काम कर रहा है जहां स्मार्ट मीटर लग गया है।

वहां से लोगों का कहना कि बिजली कटौती पहले से ज्यादा बढ़ गयी है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग द्वारा गंग्याल क्षेत्र की बिजली बिशनाह ग्रिड के साथ जोड़े जाने से अधिकतर फाल्ट की समस्या बनने के साथ पर्याप्त बिजली की समस्या बनी रहती है। उन्होंने कहा कि गंग्याल क्षेत्र की बिजली को विभाग बिशनाह ग्रिड से बाबलियाना ग्रिड में ट्रांसफर करे जिसे बिजली की अनिर्धारित लंबी कटौती से लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा ऐसा करने पर बिजली का लोड कम होगा और लोगों को पर्याप्त बिजली मिल सकेगी। बलोरिया ने कहा कि मुझे विश्वास है कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा इस पर जल्द संज्ञान लेकर अघोषित बिजली कटौती को सुचारू रूप से लोगों को बिजली की सुविधा देंगे। प्रेसवार्ता में बलोरिया के साथ रंजीत सिंह, रवि बक्शी, अजय प्रताप सिंह, अशोक शर्मा मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर