मंगलपड़ाव में शौचालय तोड़ा, व्यवसायी परेशान

हल्द्वानी, 28 मई (हि.स.)। मंगलपड़ाव में सड़क चैड़ीकरण के दौरान क्षेत्र में एकमात्र शौचालय तोड़ दिया गया। इससे स्थानीय लोग और व्यापारी परेशान हैं। उन्होंने जल्द शौचालय बनाने की मांग की है।

दरअसल, आठ दिन पहले मंगलपड़ाव क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया गया। इस दौरान चौड़ीकरण की जद में आ रहे अतिक्रमण को हटाया गया। आम्बेडकर पार्क के सामने स्थित शौचालय भी इसकी जद में आ गया। इसके बाद शौचालय के लिए प्रशासन और नगर निगम ने क्षेत्र में न तो कोई वैकल्पिक इंतजाम किया न ही मोबाइल टॉयलेट लगाए गए। इससे व्यापारियों में रोष है।

क्षेत्र के व्यवसायी अरुण भुटियानी ने कहा की यहां पर शौचालय नहीं होने से करीब 200 व्यवसाइयों के अलावा बाजार में आने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। क्राकरी व्यवसायी राम सिंह ने कहा की प्रशासन और नगर निगम की ओर से कोई वैकल्पिक इंतजाम नहीं किये गए। व्यवसायी तपीदंर सिंह,घनश्याम ने भी क्षेत्र में जल्द शौचालय बनाए जाने की मांग की।

सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी एपी वाजपेयी ने कहा कि नगर निगम को निर्देशित किया गया है जहां पर आवश्यकता होगी, वहां पर शौचालय बनाएं। इसके लिए नगर निगम ने प्रयास शुरू कर दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

   

सम्बंधित खबर