पेयजल संकट से मचा हाहाकार, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

नवादा ,29 मई(हि. स.)। भीषण गर्मी के कारण नवादा जिले में पेयजल संकट गहरी हो गई है ।वही लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता सहित अन्य अधिकारी चैन की नींद सो रहे हैं ।जिलाधिकारी के निर्देश पर चापाकल मरम्मती वाहन जिले में निकाली गई है। जनसंपर्क विभाग लगातार आम लोगों को चापकल बनवाने की सूचना दे रही है लेकिन सच्चाई है कि वाहन पर सवार मैकेनिक भी सही तरीके से काम नहीं कर रहे हैं ।इस कारण स्थिति गंभीर बनी हुई है ।पानी की समस्या को लेकर जिले में कई जगहों पर विरोध में सड़क जाम की भी शिकायतें मिल रही है।

कौआकोल-पकरीबरावां मुख्य पथ पर यादव धर्मशाला जोगाचक के पास बुधवार को स्थानीय ग्रामीणों ने पेयजल किल्लत को लेकर सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया, जिससे लगभग एक घण्टे तक यातायात सेवा बाधित हो गई।

ग्रामीणों का कहना था कि भीषण गर्मी में उनलोगों के समक्ष काफी दिनों से पानी को लेकर समस्या उत्पन्न हो रही है। घरों में चापाकल का पानी सूख गया है। फिर भी स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारी का ध्यान नहीं है। सात निश्चय योजना के तहत भी पानी की आपूर्ति नहीं की जा रही है,जिससे लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं। अंततः बाध्य होकर वे लोग सड़क जाम एवं आंदोलन करने को विवश हो रहे हैं। हालांकि सड़क जाम की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस एवं कौआकोल सीओ ने लोगों को समझा बुझाकर एवं बहुत जल्द ही इस समस्या को दूर करने का आश्वासन देकर जाम छुड़ाया।

नवादा लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता पर मनमानी का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की मांग की गई है। खास बालक अभियान ता के हम लोगों के साथ सही व्यवहार नहीं रहने के कारण स्थिति कबीर बनी हुई है वह सभी लोगों से उद्दंडतापूर्वक पेश आते हैं जिस कारण सही तरीके से चापाकल की मरम्मती भी नहीं हो रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर