तीन दोस्तों के साथ नाडी में नहाने उतरे छह साल के मासूम की डूबने से मौत

अजमेर, 30 मई (हि.स.)। नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र के गांव देराठू में नाड़ी में डूबने से छह वर्षीय बालक की मौत हो गई। तीन बालक नहाने के लिए उतरे थे और एक गहरे पानी में चला गया। इसके बाद बच्चों ने ग्रामीणों को सूचना की। पुलिस व प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और उसे बाहर निकाला। लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

देराठू गांव में स्थित चंपालिया नाड़ी में गांव के तीन बच्चे नहाने के लिए उतरे थे। लेकिन, उनमें से एक बालक अभिषेक पुत्र सत्यनारायण नहाते समय नाड़ी में आगे गहरे पानी की तरफ चला गया। इससे वह पानी में डूब गया। जिस पर बालक अभिषेक के साथ नहाने आए दोनों बालक घबरा गए और तुरंत नाड़ी से बाहर निकल गए और बालक अभिषेक के नाड़ी में डूबने की सूचना ग्रामीणों को दी। जिस पर गांव में हड़कंप मच गया और बड़ी संख्या में ग्रामीण नाड़ी पर एकत्रित हो गए और नाड़ी में उतरकर बालक की तलाश शुरू कर दी। सूचना मिलने पर नसीराबाद सदर थाना प्रभारी प्रहलाद सहाय भी मौके पर पंहुचे और ग्रामीणों की सहायता से नाड़ी में डूबे बालक की तलाश के प्रयास शुरू कर दिए। देखते ही देखते कई ग्रामीण युवक जो तैरना जानते थे उन्होंने नाड़ी में उतरकर बालक की तलाश की। कुछ समय बाद गहरे पानी में बालक मिल गया जिसे बाहर निकाला गया।

थाना प्रभारी प्रहलाद सहाय ने बालक अभिषेक को तालाब से बाहर निकालते ही नसीराबाद राजकीय अस्पताल पंहुचाया, जहां चिकित्सकों ने ऑक्सीजन आदि लगाकर बालक को बचाने के लिए काफी मशक्कत की, लेकिन बालक की मृत्यु हो गई। सूचना मिलने पर तहसीलदार महेश कुमार शेषमा भी मौके पर पंहुचे और सदर थाना प्रभारी सहाय से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। सदर थाना पुलिस ने संदिग्ध मृत्यु का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर