मुख्यमंत्री ने जताई भरतपुर सेफ्टी टैंक हादसे पर संवेदना

भरतपुर, 30 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भरतपुर में सीवर टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस के रिसाव से तीन नागरिकों की मृत्यु की हृदयविदारक घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि सीवर टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस के रिसाव से तीन नागरिकों की मृत्यु की हृदयविदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित और दुःखी है। संबंधित अधिकारियों को इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच व पीड़ित परिवार को हर संभव राहत प्रदान करने के लिए निर्देशित किया गया है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ हैं।

उन्होंने लिखा कि प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। उल्लेखनीय है कि लखनपुर थाना इलाके में टैंक की सफाई करने के लिए उतरे दो युवकों सहित तीन लोगों की जहरीली गैस से मौत हो गई। उन्हें बचाने उतरे घर के मालिक और एक अन्य युवक की हालत गंभीर है।

एएसआई श्रीलाल ने बताया कि इन्दर निवासी नगला मई के यहां सेफ्टी टैंक की सफाई हो रही थी। सफाई करने उतरे मई निवासी आकाश (25) और करण (22) का सफाई के दौरान अचानक दम घुटने लगा। वह अपनी जान बचाने के लिए चिल्लाने लगे। तभी इन्दर का पड़ोसी भोलू उसका भाई नरेश और इंदर उन्हें बचाने के लिए उतरे। वह तीनों भी इस जहरीली गैस का शिकार हो गए। हादसे में आकाश, करण और भोलू की मौत हो गई। वहीं, इंदर और नरेश को गंभीर हालत में भरतपुर के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इंदर और नरेश के साथ दिनेश ने बताया कि सेफ्टी टैंक लगभग 30 फुट गहरा था। हम चारों ने टैंक के ऊपर से पत्थर हटाने के बाद चार से पांच बाल्टी पानी निकाला। उसके बाद आकाश सीढ़ियां लगाकर टैंक में उतरा और अंदर उसका दम घुटने लगा। उसे बचाने के लिए करण टैंक के अंदर कूद गया। करण का भी दम घुटने लगा तो मकान मालिक इंदर और पड़ोसी भोलू और नरेश भी उसे बचाने के लिए अंदर उतर गए।

दिनेश ने बताया कि इसके बाद मोहल्ले में शोर मच गया। इंदर के घर के पास एक जेसीबी खड़ी थी। ग्रामीण जेसीबी लेकर तुरंत मौके पर पहुंचे और सेफ्टी टैंक के बगल से एक गड्डा खोदकर सभी को बाहर निकाला गया। सभी को भरतपुर के आरबीएम हॉस्पिटल लाया गया। जहां इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर