वाराणसी में थम गया चुनाव प्रचार, अब मतदाता पर्चियां पहुंचाने पर जोर

प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में अधिवक्ताओं का जुलूस:फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी, 30 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के सातवें और अन्तिम चरण में गुरुवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार अभियान थम गया। प्रचार अभियान के थमते ही पक्ष और विपक्ष के बड़े नेता, केन्द्रीय मंत्री श्री काशी विश्वनाथ मंदिर और कालभैरव मंदिर में दर्शन पूजन कर दोपहर में शहर से लौटने लगे थे।

चुनाव प्रचार के अन्तिम दिन भाजपा प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, इंडी गठबंधन के प्रत्याशी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, बसपा के अतहर जमाल लारी के समर्थकों और पार्टी संगठन के बड़े नेताओं ने गली-गली पदयात्रा, नुक्कड़ सभा और जनसम्पर्क पर जोर दिया। अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए लोगों से अपील की। लगभग 47.1 डिग्री सेल्सियस तापमान और लू के बीच कचहरी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में अधिवक्ताओं ने पदयात्रा की और उनके लिए मत मांगा। लंच बाद अपराह्न दो बजे अधिवक्ता बनारस बार के पूर्व महामंत्री अधिवक्ता नित्यानन्द राय, राजेश मिश्रा, वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक शंकर तिवारी के नेतृत्व में जुटे। अधिवक्ताओं ने अपने हाथों में राष्ट्रीय झण्डा व भाजपा का झंडा लेकर प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में नारा लगाते हुए कचहरी परिसर में जुलूस निकाला। जूलूस जिलाधिकारी कार्यालय के सामने से शुरू होकर पूरे कलेक्ट्रेट परिसर का भ्रमण करते हुए दीवानी कचहरी में पहुंचा।

इस दौरान अधिवक्ता भारत माता की जय, वंदे मातरम, हमारा नेता कैसा हो नरेन्द्र मोदी जैसा हो, हमारा सासंद कैसा हो नरेन्द्र मोदी जैसा हो, मोदी योगी कमल निशान मांग रहा है हिंदुस्तान, आदि नारे लगाते रहे। इसी क्रम में इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय और गठबंधन दल के नेताओं ने रेवड़ी तालाब, लल्लापुरा, गोदौलिया, मदनपुरा, सोनारपुरा आदि इलाकों में पदयात्रा कर लोगों से समर्थन मांगा। गौरतलब हो कि वाराणसी में एक जून को मतदान होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कुल सात प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। मुख्य लड़ाई भाजपा गठबंधन और इंडी गठबंधन के बीच है। वाराणसी में 19 लाख 62 हजार 948 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/दिलीप

   

सम्बंधित खबर