हिसार : सिंघवा राघो में बिजली का करंट लगने से किसान की मौत

फसलों की सिंचाई के लिए ट्यूबवेल चलाने गया था खेत में

मोटर का बटन दबाते समय लगा करंट

हिसार, 1 जून (हि.स.)। हांसी क्षेत्र के गांव सिंघवा राघो में बिजली का करंट लगने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। मृतक अपने खेत में फसलों की सिंचाई के लिए बिजली की मोटर चलाने गया था, लेकिन वहां मोटर का बटन दबाने के दौरान करंट लगने से उसकी मौत हो गई। शनिवार को मृतक की पहचान सिंघवा राघो निवासी राजेश के रूप में हुई है।

परिजनों के अनुसार राजेश जब देर रात तक घर नहीं लौटा तो उसको उसको कई बार फोन किया लेकिन उसने फ़ोन नहीं उठाया। इसके बाद घर वाले खेत में गए तो राजेश बेहोशी की हालत में जमीन पर गिरा हुआ मिला। आनन फानन में राजेश को बेहोशी की हालत में नागरिक अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने नागरिक अस्पताल पहुंच शव को अपने कब्जे में मृतक के बड़े भाई रमेश के बयान पर इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

नागरिक अस्पताल में मौजूद मृतक राजेश के बड़े भाई रमेश ने बताया कि उसका छोटा भाई राजेश शुक्रवार शाम को बिजली आने के बाद करीब 6 बजे खेत में पानी लगाने के लिए मोटर चलाने के लिए गया था। जब वह देर रात तक वापस घर नहीं आया तो उसने राजेश के पास फोन किया लेकिन कई बार फोन करने के बाद भी जब उसने फोन नहीं उठाया तो वह खेत में पहुंचा तो वहां देखा कि राजेश स्टार्टर के पास बेहोशी की हालत में जमीन पर पड़ा हुआ था। राजेश को बेहोशी की हालत में देख वह राजेश को उपचार नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचा जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर