ट्रेक्टर : सर्विसिंग सेंटर के बाहर खड़ी ट्रेक्टर ट्राली चोरी, नाबालिग समेत दो आरोपित गिरफ्तार

रायगढ़, 1 जून (हि.स.)। खरसिया क्षेत्र अंतर्गत सोनालिका ट्रेक्टर एजेंसी के बाहर खड़ी ट्रैक्टर ट्राली चोरी मामले में चौकी खरसिया पुलिस ने चोरी करने वाले तीन आरोपितों में से दो को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक नाबालिग है। आरोपितों से चोरी गई ट्राली और चोरी में प्रयुक्त ट्रेक्टर को पुलिस ने जब्त कर शनिवार को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार 30 मई को पुलिस चौकी खरसिया में ग्राम सेन्द्रीपाली में रहने वाले दिगम्बर पटेल (उम्र 42 वर्ष) उसकी सोनालिका ट्रेक्टर ट्राली चोरी के संबंध में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया। रिपोर्टकर्ता ने बताया कि तीन अप्रैल को अपना ट्रेक्टर क्रमांक सीजी 13 एएस 2383 एवं ट्राली नंबर सीजी 13 डब्लू 8856 को सोनालिका ट्रेक्टर एजेंसी बाम्हनपाली रोड खरसिया में सर्विसिंग के लिये छोड़े थे। 12 अप्रैल को सर्विसिंग सेंटर गये तो देखे बाहर खड़ी ट्राली नहीं थी। सर्विसिंग सेंटर वालों ने बताया कि 11 अप्रैल की सुबह ट्राली बाहर खड़ी थी। उसके बाद काम की व्यस्तता के कारण ट्राली को ध्यान नहीं दे पाए, रात 11:00-12:00 के बीच कोई अज्ञात व्यक्ति ट्राली को चोरी कर ले गया।

पुलिस चौकी खरसिया में अज्ञात आरोपित पर अपराध पंजीबद्ध कर माल मुल्जिम पतासाजी किया जा रहा था । इसी दरमियान शुक्रवार को चौकी खरसिया पुलिस ने ट्राली चोरी के संदेह में ग्राम छोटे मुडपार के युवक आशीष पटेल को हिरासत में ली। आशीष पटेल से ट्राली चोरी के संबंध में हिकमत अमली से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह रोशन कुमार साह निवासी कूड़ेकेला की महिंद्रा ट्रेक्टर सीजी 13 एटी 6563 को किराए में लिया था, जिसे बालू धुलाई तथा अन्य कामों में लगाया था।

ट्रेक्टर को गणेश चौहान चलाता था। एक दिन गणेश चौहान ने बताया कि बाम्हनपाली रोड सोनालिका ट्रेक्टर सर्विसिंग एजेंसी बाहर रोड़ पर एक ट्रेक्टर ट्राली काफी दिनों से खड़ी है। तब गणेश चौहान और एक अन्य साथी (नाबालिक बालक) के साथ मिलकर तीनों मिलकर सर्विसिंग सेंटर के बाहर खड़ी ट्राली को किराए की महिंद्रा ट्रेक्टर से खींचते हुए चोरी कर ले आये, जिसे घरघोड़ा साईडिंग पर काम में लगा दिये थे। कुछ दिनों पहले ट्रेक्टर मालिक रोशन साह उसके ट्रेक्टर का किराया पैसा नहीं मिलने पर अपना ट्रेक्टर खींच कर ले गया है।

पुलिस ने आरोपित आशीष पटेल से चोरी ट्राली सीजी 13 डब्लू 8856 (कीमती 1,50,000) तथा ट्रैक्टर स्वामी रोशन कुमार साह के घर चोरी में प्रयुक्त महिंद्रा ट्रेक्टर सीजी 13 एटी 6563 (कीमती 4,00,000) की जब्ती की है। पुलिस आरोपित गणेश चौहान तथा उसके साथी (विधि के साथ संघर्षरत बालक) की पतासाजी के लिए दबिश दिया गया, दोनों फरार थे। शनिवार को नाबालिग बालक को पुलिस ने हिरासत में लिया। आरोपित गणेश चौहान फरार है। पुलिस ने आरोपित आशीष पटैल पिता बाबूलाल पटैल उम्र 22 साल निवासी छोटे मुड़पारा थाना खरसिया और विधि के साथ संघर्षरत बालक को सक्षम न्यायालय रिमांड पर पेश भेजा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर