धार्मिक यात्रा कार्यक्रम किया आयोजित

हरिद्वार, 01 जून (हि.स.)। उत्तराखंड धर्म जागरण विभाग ने सुरेश्वरी मंदिर परिसर में शनिवार को धार्मिक यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में पिछले दिनों विकासनगर के मुफ्ती आदिल द्वारा गढ़मीरपुर के एक परिवार को धर्मान्तरित करने के मामले में सख्त कार्रवाई की मांग हरिद्वार पुलिस से की गई। साथ ही मुफ्ती द्वारा धर्मान्तरित किये गए व्यक्ति चरण सिंह की घर वापसी की गई।

धर्म जागरण विभाग के विभाग संयोजक पदम गिरि ने कहा कि हिन्दू समाज के गरीब लोगों को धन और जमीन का लालच देकर धर्मांतरित करने का षड्यंत्र चल रहा है, जिसे यहां का हिन्दू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि मुकदमा दर्ज हुए इतने दिन बीत जाने के बाद भी अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस अब तक मुफ्ती को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि मुफ्ती को इस मामले में जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो हिन्दू संगठन आंदोलन को बाध्य होंगे।

धर्म जागरण विभाग के प्रांत सह संयोजक डॉ राहुल उपाध्याय ने कहा कि हम लोगों की सक्रियता इस मामले में नहीं होती तो इसका पता ही नहीं चलता। ऐसे षड्यंत्रों को पहचान कर इसकी शिकायत तत्काल होनी चाहिए। अभी तक पुलिस पीड़ित पक्ष को ही बार-बार थाने बुलाकर परेशान कर रही है, जबकि षड्यंत्र कर धर्मान्तरित करने वाले मुफ्ती का इतने दिन बीत जाने के बाद भी कुछ अता पता नहीं है। उन्होंने मुफ्ती को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग पुलिस से की।

कार्यकर्ताओं ने मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना कर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। इस अवसर पर धर्मान्तरित किये गए चरण सिंह ने मौलवी द्वारा कैसे उसे फंसाया गया इस बात को सभी को उसने बताया। सुरेश्वरी मंदिर के प्रबंधक एवं पुजारी ने चरण सिंह के परिवार का सम्मान कर माता की चुनरी भी भेंट की।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर