जम्मू-कश्मीर के रियासी आतंकी हमले में राजस्थान के मृतकों के परिवारों को पचास-पचास लाख की आर्थिक सहायता

जयपुर, 11 जून (हि.स.)। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जम्मू-कश्मीर के रियासी में रविवार को आतंकी हमले के कारण बस खाई में गिरने से जयपुर जिले के मृत चार व्यक्तियों के दो परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से पचास-पचास लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। मुख्यमंत्री सहायता कोष के नियमों में शिथिलता प्रदान करते हुए कोष के रिवॉल्विंग फण्ड से यह अपवाद स्वरूप सहायता स्वीकृत की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विपरीत समय में राज्य सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है, उन्हें हर संभव मदद उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की नीति है। उन्होंने कहा कि आतंकी हमले के दोषी बच नहीं पाएंगे और इस कायराना हमले में शामिल कोई भी आतंकी सुरक्षा बलों द्वारा बख्शा नहीं जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 9 जून को जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। गोली बस चालक को लगी और बस खाई में गिर गई थी। हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी और 33 लोग घायल हुए थे। मरने वालों में चार लोग जयपुर के चौमूं स्थित पांच्यावाली ढाणी और मुरलीपुरा (हरमाड़ा) के थे।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर/प्रभात

   

सम्बंधित खबर