वीरता पुरस्कार विजेता ने छात्रों को दिया प्रेरणादायक व्याख्यान

जम्मू, 2 जून (हि.स.)। 25वें कारगिल विजय दिवस समारोह के हिस्से के रूप में, भारतीय सेना ने कंडी के सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सूबेदार जय किशन, एसएम (सेवानिवृत्त) द्वारा एक प्रेरक व्याख्यान का आयोजन किया। वीरता पुरस्कार विजेता ने कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना द्वारा प्रदर्शित बलिदान और वीरता के अपने प्रत्यक्ष अनुभव साझा किए, समर्पण और साहस के वृत्तांतों से छात्रों को प्रेरित किया।

यह कार्यक्रम राष्ट्र की रक्षा करने वाले नायकों को श्रद्धांजलि और महत्वाकांक्षी सैनिकों के लिए एक प्रेरक सत्र दोनों के रूप में कार्य करता है। सूबेदार जय किशन ने संघर्ष के दौरान सैनिकों के वीरतापूर्ण कार्यों और अथक भावना को याद करते हुए देश के प्रति देशभक्ति और प्रतिबद्धता के महत्व पर जोर दिया। उनकी कहानियाँ दर्शकों के साथ गहराई से जुड़ीं, जिससे राष्ट्रीय गौरव की भावना पैदा हुई।

उन्होंने कहा कि यह व्याख्यान न केवल अतीत की याद दिलाता है, बल्कि भविष्य के लिए एक प्रकाश स्तंभ है। कारगिल युद्ध के दौरान हमारे सैनिकों की वीरता भारतीय सेना की अटूट भावना का प्रमाण है, और युवा पीढ़ी के लिए इन कहानियों को समझना और उनसे प्रेरणा लेना महत्वपूर्ण है। इस कार्यक्रम में छात्रों, शिक्षकों और ग्रामीणों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जिसमें युवाओं पर इस तरह की बातचीत के सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डाला गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर