हिसार: हर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए 14-14 टेबल लगाई

निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतगणना करवाने के लिए प्रत्येक टेबल के लिए माइक्रो आब्जर्वर नियुक्त

हिसार, 2 जून (हि.स.)। हिसार संसदीय क्षेत्र में चार जून को होने वाली मतगणना को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने के लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता व्यापक प्रबंध सुनिश्चित कर दिए गए हैं। हर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए 14-14 टेबलें लगाई गई हैं। प्रत्येक टेबल पर मतगणना टीम के अलावा एक-एक माइक्रो आब्जर्वर भी नियुक्ति किया गया है। यह जानकारी रविवार को रिटर्निंग अधिकारी प्रदीप दहिया ने दी।

प्रदीप दहिया ने बताया कि चार जून को सुबह 8 बजे महावीर स्टेडियम एवं पंचायत भवन में स्थापित किए गए मतगणना केंद्रों में मतगणना प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने सभी मतगणना टीमों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वह मतगणना प्रक्रिया को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि बरवाला, नलवा, आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना का कार्य 13-13 राउंड में पूरा होना है, जबकि हिसार विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना 11 राउंड में, नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना 16 राउंड में तथा उकलाना तथा हांसी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना का कार्य 15-15 राउंड में पूरा करवाया जाएगा।

पर्यवेक्षकों ने मतगणना केंद्रों का दौरा कर प्रबंधों का लिया जायजा

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा हिसार संसदीय क्षेत्र में मतगणना प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने के लिए नियुक्त किए गए मतगणना पर्यवेक्षक अनुराग कौशल सिंह तथा मिगे कामकी ने रविवार को महावीर स्टेडियम तथा पंचायत भवन में स्थापित किए गए मतगणना केंद्रों का दौरा कर तमाम प्रबंधों का बारीकी से निरीक्षण किया। चुनाव तहसीलदार जगदीप मान ने पर्यवेक्षकों को मतगणना प्रक्रिया को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं व्यवस्थित तरीके से संपन्न करवाने को लेकर किए गए प्रबंधन के संबंध में अवगत करवाया। पर्यवेक्षक ने तमाम व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जाहिर करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। चुनाव तहसीलदार ने बताया कि आदमपुर तथा उकलाना विधानसभा क्षेत्र के लिए मिगेे कामकी, हांसी, नारनौंद तथा हिसार विधानसभा क्षेत्र के लिए गोपाल चंद तथा बरवाला व नलवा विधानसभा क्षेत्र के लिए अनुराग कौशल सिंह को मतगणना पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर